मुस्लिम राजनीति में दमखम रखने वाले पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का घर कुर्क
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

मुस्लिम राजनीति में दमखम रखने वाले पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का घर कुर्क

Jul 13, 2022
Spread the love
  • मुस्लिम राजनीति में खासा दखल रहा है याकूब कुरैशी का
  • डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने पर की थी 51 करोड़ इनाम की घोषणा 
  • पैगम्बर का विवादित कार्टून बनाने पर की थी यह घोषणा
  • 31 मार्च को याकूब की फैक्ट्री पर मारा गया था छापा
  • छापे में अवैध रूप से पैकिंग व प्रोसेसिंग पायी गयी थी
  • पांच करोड़ रुपये कीमत का मीट हुआ था बरामद
  • सील फैक्ट्री में चल रहा था यह गोरखधंधा
  • पुलिस ने याकूब, पत्नी सजीदा व बेटो इमरान व फिरोज को बनाया था आरोपी
  • तमाम छोटे लोग हुए गिरफ्तार, परिवार रहा भूमिगतबुधवार को घर की हुई कुर्की,

यूपी की मुस्लिम राजनीति में खासा दखल रखने वाले पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस प्रशासन ने अपना शिकंजा कस दिया है। आज याकूब कुरैशी की करीब सौ करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस व जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया। आज भारी पुलिस बल लेकर यह कार्रवाई की गई। याकूब कुरैशी पिछले लंबे समय से बिना अनुमति हापुड़ रोड पर मीट फैक्ट्री संचालित कर रहा था।  31 मार्च की रात तमाम विभागों की  टीम लेकर प्रशासन ने फैक्ट्री पर छापा मारा था। यहां अनाधिकृत रूप से मीट की पैकेजिंग व प्रोसेसिंग हो रही थी। इसके अलावा अनाधिकृत निर्माण होने पर मेरठ  विकास प्राधिकरण ने फैक्ट्री को सील भी किया हुआ था। योगी आदित्यनाथ के दूसरे काल की शुरूआत में दिखे तेवर का यह नतीजा रहा कि पुलिस प्रशासन को काफी समय से यूं ही चल रही इस फैक्ट्री पर छापा मारना पड़ा। यहां से करीब पांच करोड़ रुपये का मीट बरामद किया गया था। पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान और मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 आरोपी बनाए थे। छोटे कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जबकि याकूब कुरैशी व उसका परिवार तभी से भूमिगत है। इतना ही नहीं याकूब के बेटे ने फेसबुक पर इस फरारी के दौरान भी पोस्ट किया था। बावजूद इशके पुलिस इनमें से किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पायी है। आज पुलिस ने पहले मेरठ के सरायबहलीम स्थित घर को कुर्क किया, इसके बाद फैक्ट्री कुर्क करने की कार्यवाही की जायेगी।

विस्तार से देखिये 👇

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज, मैनेजर मोहित त्यागी सहित 17 आरोपियों के खिलाफ धारा 269, 270, 272, 275, 120 बी 420 के तहत खरखौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार न्यायालय की शरण में जाता रहा लेकिन उसे राहत नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने संपत्ति की कुर्की के लिए कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अदालत ने पत्नी संजीदा को सशर्त जमानत दी है।

याकूब कुरैशी ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। पुलिस ने याकूब के घर कुर्की वारंट लगाया था, जिसमें कोर्ट ने आदेश दिया था कि याकूब परिवार के साथ कोर्ट में पेश हो, लेकिन याकूब ने जवाब नहीं दिया। किठौर थाने में याकूब और उनके बेटों समेत छह आरोपियों पर फिर से मुकदमा दर्ज कराया गया। फिलहाल पुलिस याकूब और उसके बेटों को तलाश रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *