सोनिया गांधी ईडी दफ्तर पहुंची, बाहर भारी विरोध प्रदर्शन, ट्रेने रोकी
Firstbyte update दिल्ली

सोनिया गांधी ईडी दफ्तर पहुंची, बाहर भारी विरोध प्रदर्शन, ट्रेने रोकी

Jul 21, 2022
Spread the love

नेशनल हेराल्ड केस मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के ऑफिस पहुंचने के बाद अंदर नरम तो बाहर गर्म माहौल रहा। ईडी अफसरों ने पहले सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तो बाहर कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने उनसे ये भी पूछा कि क्या वो अपने बयान कंप्यूटर पर खुद दर्ज कर सकती हैं या लिखित रूप में दर्ज कराएंगी। वहीं सोनिया गांधी ने कहा कि उनकी बेटी प्रियंका गांधी को ईडी ऑफिस में ही रहने की इजाजत दी जाए क्योंकि उनके पास दवाइयां हैं. इसके अलावा वेंटिलेशन वाले कमरे और पूछताछ करने वाले अधिकारियों का कोविड टेस्ट और मास्क लगाए रखने की भी मांग की। प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया है। शिवाजी ब्रिज पर तीन ट्रेन कार्यकर्ताओं द्वारा रोक दी गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने भी इन सभी बातों का ध्यान रखा है। ईडी ऑफिस में सेंट्रलाइज एसी लगा है इसको देखते हुए कमरे की सभी खिड़कियां खोलकर रखी जाएंगी। पूछताछ करने वाली टीम पूरी तरह से वैक्सीनेटेड है और सभी अधिकारी मास्क लगाकर ही पूछताछ करेंगे। वहीं इस पूरी पूछताछ की रिकॉर्डिंग भी की जाएगी।

उधर देश भर में कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं से इसके खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इसके चलते विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। शिवाजी ब्रिज पर 3 ट्रेनें रोकी गईं। काग्रेस का आरोप है कि पार्टी नेतृत्व की छवि खराब करने व उत्पीड़न करने के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है। भाजपा देश से विपक्ष को समाप्त करना चाहती है, जो संभव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *