मनीष सिसोदिया की तीखी प्रतिक्रिया, पूछा– ये क्या नौटंकी है मोदी जी ? मैं खुलेआम घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है?
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update

मनीष सिसोदिया की तीखी प्रतिक्रिया, पूछा– ये क्या नौटंकी है मोदी जी ? मैं खुलेआम घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है?

Aug 21, 2022
Spread the love

लुकआउट नोटिस के बाद अब कभी भी हो सकती है मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी !

तमाम आशंकाओं व संभावनाओं के बीच दिल्ली के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है। जिस तरह से लुकआउट नोटिस जारी करते हुए डिप्टी चीफ समेत सभी 14 लोगों के देश से बाहर जाने पर रोक लगाई गई है जबकि बीते दिवस सीबीआई ने 15 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तेजी से बदलते घटनाक्रम को देखते हुए कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। हालांकि करीब 15 घंटे चली पूछताछ के बाद मीडिया के सामने आये मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दो चार दिन में उनकी गिरफ्तारी संभव है। इस बीच, आज मनीष सिसोदिया ने नरेंद्र मोदी का गुजरात मुख्यमंत्री होने के दौरान का वह वीडियो जारी किया है जिसमें मोदी सीबीआई का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं। मनीष ने तंज किया है कि माना कि धीरे धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।

सीबीआई द्वारा लुक आउट नोटिस जिन लोगों के खिलाफ जारी किया है उसमें एंटरटेनमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, मुंबई के सीईओ विजय नैयर शामिल हैं। दरअसल, वह पहले से ही विदेश में हैं। बीते दिवस उनके फरार की सूचना पर विजय नैयर ने कहा कि वह देश से भागे नहीं हैं, वह सीबीआई को जांच में पूर्ण सहयोग देने के लिये प्रतिबद्ध है। सीबीआई ने बीते दिवस जिन पंद्रह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है उनमें ये लोग शामिल हैं।

1- मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली
2- आर्व गोपी कृष्ण, तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर
3- आनंद तिवारी, एक्साइज डिप्टी कमिश्नर
4- पंकज भटनागर, असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर
5- विजय नैयर, CEO, एंटरटेनमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, मुंबई
6- मनोज राय, पूर्व कर्मचारी, पेर्नोड रेकोर्ड
7- अमनदीप ढाल, डायरेक्टर, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड, महारानी बाग
8- समीर महेंद्रु, मैनेजिंग डायरेक्टर, इंडोस्प्रिट ग्रुप, जोरबाग
9- अमित अरोड़ा, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, डिफेंस कॉलोनी
10- बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड
11- दिनेश अरोड़ा, गुजरावाला टाउन, दिल्ली
12- महादेव लिकर, ओखला इंडस्ट्रियल एरिया
13- सनी मारवाह, महादेव लिकर
14- अरुण रामचंद्र पिल्लई, बंगलुरु, कर्नाटक
15- अर्जुन पांडेय, गुरुग्राम फेस-3, डीएलएफ

वहीं लुकआउट नोटिस में विजय नैयर का नाम शामिल नहीं हैं। नायर ने शनिवार को बयान दिया था कि शुक्रवार को मुंबई में उनके घर पर छापा मारा गया। उन्होंने वहां मौजूद सीबीआई अधिकारी से फोन पर बात की और पूछा कि क्या उन्हें आने की जरूरत है ? अधिकारी ने उन्हें बताया कि आलोक नाम का कोई सीबीआई अधिकारी उनसे संपर्क करेगा और सूचित करेगा कि कब और कहां रिपोर्ट करना है। बकौल विजय उन्हें न तो कोई नोटिस मिला है और न ही आलोक की ओर से कोई कॉल आया है। यह कहना गलत है कि वह फरार हैं, सीबीआई के नोटिस पर पूरा सहयोग किया जायेगा।

उधर, मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है। इसमें वह वीडियो भी शामिल किया गया है जो गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने तब कहा था। इसमें नरेंद्र मोदी को बतौर मुख्यमंत्री यह कहतु हुए देखा व सुना जा सकता है कि सीबीआई के जरिये गुजरात सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

दरअसल, 20 अगस्त की सुबह सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी। 14 से 15 घंटे चली इस छापेमारी में सीबीआई ने बताया कि आबकारी नीति मामले को लेकर सिसोदिया और बाकी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसके तहत ये छापेमारी की गई। हालांकि छापेमारी के बाद क्या निकला, ये एजेंसी की तरफ से साफ नहीं किया गया। इसे लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से तंज भी कसा जा रहा है, कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी छापेमारी के बाद भी सीबीआई के हाथ कुछ नहीं लग पाया।

बीते दिवस ही दिल्ली के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बड़े कामों पर ब्रेक लगाना चाहती है, इसीलिए हो सकता है कि 2-4 दिन में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *