रेलवे भर्ती ग्रुप डी परीक्षा के छह साल्वर गिरफ्तार
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

रेलवे भर्ती ग्रुप डी परीक्षा के छह साल्वर गिरफ्तार

Sep 7, 2022
Spread the love

रेलवे भर्ती ग्रुप डी परीक्षा के छह साल्वर को आज मेरठ एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। साल्वर का यह गैंग लैब टैक्निशियन के माध्यम से परीक्षा में नकल कराने के धंधे में लिप्त था। एसटीएफ ने गिरोह के सरगना आशीष सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में मुजफ्फरनगर का प्रदीप पंवार भी शामिल है।

एसटीएफ के एएसपी ब्रजेश सिंह के मुताबिक जानकारी मिली थी कि गाजियाबाद के परीक्षा केन्द्र आरडी इंजीनियरिंग कालेज दुहाई थाना क्षेत्र मुरादनगर में आयोजित रेलवे ग्रुप डी आनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटा पैसा लेकर पेपर हल कराया जा रहा है। इस पर गाजियाबाद पुलिस काे लेकर आरडी इंजीनियरिंग कालेज दुहाई के गेट से चार संदिग्ध लोगों को दबोच लिया गया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि केन्द्र में उनका एक साथी सचिन मलिक है जो परीक्षा केन्द्र के भीतर लैब ड्यूटी पर है। इस पर सचिन मलिक को बाहर बुलाकर गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार सचिन मलिक ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि उनका एक साथी कपिल पुत्र ईश्वर निवासी बेगमाबाद गढी थाना दोघट जिला बागपत व उसका साला प्रदीप पंवार ने मिलकर हरियाणा के रहने वाले जयबीर व अंकित निवासी छपरौली, बागपत से रेलवे ग्रुप डी की आयोजित परीक्षा की आंसर की लेते हैं। वे परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा बाद आंसर की, उनके वाट्सअप पर भेजते हैं। आंसर की को विपिन तथा रूपक के माध्यम से कालेज के भीतर परीक्षा कक्ष में ड्यूटी कर रहे व्यक्ति को जिन्हें रूपक ने ही कालेज में नौकरी पर रखवाया है, को देते थे। कालेज में आंसार की के माध्यम से परीक्षार्थियों को उत्तर बता दिये जाते थे।

इस धंधे में टीसीएस कंपनी अधिकारी भी शामिल हैं। एसटीएफ की पकड़ में आए साल्वर गैंग के मास्टर माइंड रूपक ने बताया कि उसका भाई नेत्रपाल रेलवे की उक्त परीक्षा आयोजित करा रही कंपनी टीसीएस में एग्जीक्यूटिव है। गिरफ्तार लोगों में आशीष पुत्र देशबीर निवासी कुरडी, थाना छपरौली बागपत, विपिन पुत्र नाहर सिंह निवासी मोरटा थाना मुरादनगर गाजियाबाद, रूपक उर्फ रेवती शरण एवं नेत्रपाल पुत्रगण सुभाष चंद ब्रज बिहार कालोनी मुरादनगर गाजियाबाद तथा प्रदीप पंवार पुत्र शीशपाल निवासी चंदेहड़ी थाना बुढाना मुजफ्फरनगर एवं सचिन मलिक पुत्र जयसिंह निवासी बखरवा थाना मोदीनगर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *