कांग्रेस ने RSS की ड्रेस में आग लगी तस्वीर की पोस्ट, तीखी प्रतिक्रिया
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

कांग्रेस ने RSS की ड्रेस में आग लगी तस्वीर की पोस्ट, तीखी प्रतिक्रिया

Sep 12, 2022
Spread the love

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस ने एक ट्वीट कर राजनीतिक गलियारे में तिल्ली लगा दी है। कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से आरएसएस (RSS) की ड्रेस में आग लगी तस्वीर शेयर की है। इसके जरिये कांग्रेस ने आरएसएस-बीजेपी (RSS-BJP) पर निशाना साधते हुए कुछ अलग ही संदेश देने की कोशिश की है। इस पर भाजपा की तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी है। यूपी में मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा है कि “ राजनीतिक मतभेद स्वाभाविक और समझने योग्य हैं लेकिन राजनीतिक विरोधियों को जलाने के लिए क्या इस तरह की मानसिकता की आवश्यकता है? नकारात्मकता और नफरत की इस राजनीति की सभी को निंदा करनी चाहिए.” 

कांग्रेस ने ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ”देश को नफरत के माहौल से मुक्त करने और आरएसएस–बीजेपी द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई को पूरा करने के लक्ष्य की दिशा में हम एक–एक कदम बढ़ा रहे हैं.” पोस्ट की गई तस्वीर में आरएसएस की ड्रेस में नीचे आग जलती दिखाई दे रही है और धुंआ भी उठ रहा है. इसके साथ ही तस्वीर पर लिखा है ‘145 days more to go.’

कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कुछ लोग देश को तोड़ने में लगे हैं, हम लोगों को जोड़ने निकले हैं। यात्रा के दौरान राहुल गांधी देश के हर वर्ग के लोगों से मिलेंगे। यह यात्रा नफरत को मिटाने और आपसी भाईचारे और प्यार को बढ़ाने के लिए है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा व आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा था, “भारत जोड़ो’ यात्रा न केवल भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है, बल्कि इसका उद्देश्य देशभर में पार्टी संगठन को ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक पुनर्जीवित करना भी है। यह यात्रा एक ‘सुनने वाली यात्रा’ है, जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु में कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर की यात्रा के दौरान आम लोगों की समस्याओं को सुनेंगे.”।

उधर, भाजपा कांग्रेस की इस भारत जोड़ो यात्रा का मजाक उड़ा रही है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां तक कह दिया कि जिन लोगों ने देश को तोड़ने का काम किया, वे अब इस तरह की यात्रा का आयोजन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *