सलमान खान स्टाइल में रील बनाना पड़ा भारी, गिरफ्तार
Latest उत्तर प्रदेश

सलमान खान स्टाइल में रील बनाना पड़ा भारी, गिरफ्तार

Sep 19, 2022
Spread the love

लखनऊ के डुप्लीकेट सलमान खान यानी आजम अली अंसारी को आखिरकार लखनऊ सिटी आरपीएफ पोस्ट पर आत्मसमर्पण करना पड़ ही गया। डुप्लीकेट सलमान यह कहते हुए अपना बचाव किया था कि जिस फेसबुक रील को लेकर विवाद हो रहा है वह काफी पुराना है। आजम अली ने फिल्मी कलाकार सलमान खान स्टाइल में डालीगंज रेलवे पुल पर एक वीडियो बनायी थी।

दरअसल, इंटरनेट मीडिया पर 20 अगस्त को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। इसमें आजम अली अंसारी सलमान खान स्टाइल में डालीगंज रेलवे पुल पर लाइन के बीचो बीच फेसबुक की वीडियो रील बनाता दिख रहा है। मामला आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्र तक पहुंचा तो उन्होंने लखनऊ सिटी आरपीएफ प्रभारी को रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 147,145 और 167 के तहत अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध इंटरनेट मीडिया को आधार बनाते हुए मामला दर्ज कर लिया।

आरपीएफ ने बिना अनुमति के रेलवे ब्रिज पर जाने और और वीडियो बनाने के साथ रेलवे लाइन पर धूम्रपान का आरोप लगाया गया। डुप्लीकेट सलमान की धरपकड़ के लिये घर पर दबिश दी गई लेकिन वह नहीं मिला। अलबत्ता उसने एक वीडियो वायरल करते हुए यह कहते हुए सफाई दी कि यह पुराना मामला है, जो अब वायरल हुआ है। उस वक्त उसे रेलवे एक्ट की जानकारी नहीं थी। बता दें कि रेलवे एक्ट में छह माह की कारावास का प्रावधान है। इस कारण आजम अली अंसारी ने सोमवार को लखनऊ सिटी आरपीएफ पोस्ट पर आत्मसमर्पण कर दिया। उसे रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर कार्यवाही के बाद रेलवे न्यायालय भेजा जाएगा।

यह भी जानकारी में आया है कि कुछ द‍िनों पूर्व भी ऐतिहासिक स्थल घंटाघर पर फेसबुक रील बनाते हुए डुप्लीकेट सलमान खान आजम अंसारी को ठाकुरगंज पुलिस ने ग‍िरफ्तार क‍िया था। ब‍िना अनुमत‍ि रील बनाने पर पुल‍िस के रोकने पर आजम पुल‍िस कर्म‍ियों से भी भ‍िड़ गया था। इस पर पुलिस ने आजम अंसारी को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *