जम्मू पर आए बड़े फैसले पर बवाल , 1 साल से ज्यादा समय से रह रहे लोग भी दे सकेंगे वोट
BREAKING राष्ट्रीय

जम्मू पर आए बड़े फैसले पर बवाल , 1 साल से ज्यादा समय से रह रहे लोग भी दे सकेंगे वोट

Oct 12, 2022
Spread the love

जम्मू-कश्मीर की उपयुक्त अवनी लवासा ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए आदेश दिया कि जम्मू में जो भी शख्स 1 साल से ज्यादा समय से रह रहा है उसे नए वोटर के रूप में रजिस्टर किया जाएगा। अवनी लवासा के इस फैसले से जम्मू-कश्मीर की सियासत में भूचाल आ गया है।

नेशनल कांफ्रेंस ने अवनी लवासा के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर की वोटर लिस्ट में 25 लाख नए वोटरों को जोड़ने की कवायद कर रही है।

NC ने अपने जारी बयान में कहा कि बीजेपी को पता है कि वह हारने वाली है। चुनाव से डरकर सरकार 25 लाख के स्थानीय लोगों को वोटर लिस्ट का हिस्सा बनाने वाली है।

बता दे पहली बार अगस्त में यह मुद्दा सामने आया था उस समय के मुख्य चुनाव अधिकारी हृदिश कुमार ने कहा था कि मतदाता सूची के विशेष संशोधन के बाद जम्मू कश्मीर को बाहरी लोगों सहित लगभग 25 लाख मतदाता मिलने की संभावना है। बीजेपी को छोड़कर लगभग सभी राजनीतिक दलों ने इसका कड़ा विरोध किया था।

जानकारी के मुताबिक बता दें जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने संकेत देते हुए कहा था कि अब जल्द ही घाटी में चुनाव करवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *