अखिलेश को बड़ा झटका , मायावती ने चला मुस्लिम वोट के लिए दाव
BREAKING उत्तर प्रदेश

अखिलेश को बड़ा झटका , मायावती ने चला मुस्लिम वोट के लिए दाव

Oct 20, 2022
Spread the love

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (SP) छोड़ने वाले इमरान मसूद को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। इमरान मसूद को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सियासत में असरदार माना जाता है और मुस्लिम वोट बैंक के लिए मायावती का बड़ा दांव माना जा रहा है। बता दें कि इमरान मसूद इस साल के शुरू में हुए यूपी विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे।

बसपा (BSP) जॉइन करने के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इमरान मसूद को बड़ी जिम्मेदारी दी है और मसूद का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी का संयोजक बनाया है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और खासकर पश्चिमी यूपी की राजनीति में इमरान मसूद एक जाना-पहचाना नाम है, जिन्होंने अपने करीबी सहयोगियों के साथ मुझसे मुलाकात की और वे समाजवादी पार्टी छोड़कर, अच्छी नीयत व पूरी दमदारी से काम करने के वादे के साथ, बसपा में शामिल हो गए, जिसका तहेदिल से स्वागत है।

मायावती ने आगे कहा, ‘पार्टी में काम करने के इनके (इमरान मसूद) जबर्दस्त जोश और उत्साह को देखकर आज ही उन्हें पश्चिमी यूपी बसपा का संयोजक बनाते हुए वहां पार्टी को हर स्तर पर मजबूत बनाने और खासकर अकलियत (अल्पसंख्यक) समाज को पार्टी से जोड़ने की भी विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।’ मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के बाद और स्थानीय निकाय चुनाव से पहले मसूद के बसपा जॉइन करने को यूपी की राजनीति के लिए शुभ संकेत बताया। उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम समाज को भी यकीन है कि भाजपा की द्वेषपूर्ण और क्रूर राजनीति से मुक्ति के लिए सपा नहीं, बल्कि बसपा के ही जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *