अरुणाचल प्रदेश: चीन बॉर्डर के पास सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र क्रैश, 16 दिन में दूसरा हादसा
BREAKING

अरुणाचल प्रदेश: चीन बॉर्डर के पास सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र क्रैश, 16 दिन में दूसरा हादसा

Oct 21, 2022
Spread the love

अरुणाचल प्रदेश में पिछले कुछ साल में हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2010 से लेकर अब तक अरुणाचल प्रदेश में हुए करीब 6 हेलिकॉप्टर हादसों में 40 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तराखंड के गरुड़चट्टी के बाद अब अरुणाचल प्रदेश से हेलिकॉप्टर क्रैश की बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर अरुणाचल के सियांग जिले में क्रैश हुआ है।

प्लेन क्रैश की यह घटना गरुड़चट्टी में हुए हेलिकॉप्टर हादसे के तीन दिन बाद हुई है, जहां पायलट सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। गुवाहाटी के रक्षा पीआरओ ने बताया कि ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। मौके पर रेस्क्यू टीम भेजी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तूतिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर यह घटना ‘एडवांस्ड लाइट आर्मी हेलिकॉप्टर’ के साथ घटी है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हेलिकॉप्टर में सेना से जुड़े दो जवान मौजूद थे। ये हेलिकॉप्टर राज्य के बाहर से आ रहा था। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गया। गुवाहाटी के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक, एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) हेलिकॉप्टर आज सुबह करीब 10:40 बजे ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग क्षेत्र के पास क्रैश हुआ, जो चीन की सीमा से महज 35 किलोमीटर दूर है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अपर सियांग के पुलिस अधीक्षक जुम्मर बसर ने बताया कि जिस जगह पर दुर्घटना हुई है, वो जगह सड़क से जुड़ी हुई नहीं है। बचाव और राहत कार्यों के लिए रेस्क्यू टीम को भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *