नोट पर लक्ष्मी गणेश की फोटो की मांग कर केजरीवाल ने डाला भाजपा को संकट में
BREAKING Delhi / NCR राष्ट्रीय

नोट पर लक्ष्मी गणेश की फोटो की मांग कर केजरीवाल ने डाला भाजपा को संकट में

Oct 26, 2022
Spread the love

गुजरात चुनाव से ऐन पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार की राह में नया शगूफा छोड़ दिया है। केजरीवाल ने केंंद्र सरकार से भारतीय करेंसी यानी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग करते हुए केंद्र सरकार को परेशानी में डाल दिया है।

आज मीडिया से वार्ता करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक ओर जहां देश की करेंसी कमजोर हो रही है तो वहीं अर्थव्यवस्था भी डांवाडोल है। जब भी हम किसी संकट में फंसते हैं तो हम ईश्वर को याद करते हैं। बीते दिनों दीपावली में हम सभी ने श्रीलक्ष्णी और श्रीगणेश की पूजा अर्चना की। गंभीर से गंभीर स्थिति में भी हम ईश्वर पर भरोसा करते हैं। ऐसे में उनकी अपील है कि भारतीय करेंसी यानी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए। केजरीवाल ने यह भी कहा कि नोट पर गांधी जी की तस्वीर जैसी है, वैसे ही रहने दें लेकिन दूसरी तरफ देवताओं की तस्वीर लगाई जाए।

सीएम ने कहा कि जब ऐसा इंडोनेशिया कर सकता है तो भारत क्यों नहीं। इंडोनेशिया ने भी श्री गणेश जी को चुना तो ऐसा हम भी कर सकते हैं। देश की आर्थिक स्थिति ठीक करने के प्रयासों के अलावा हमें ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है। जब उनसे यह सवाल किया गया कि उन पर हिन्दुत्व कार्ड खेलने का आरोप लग रहे हैं तो केजरीवाल ने कहा कि यह आरोप लगते रहते हैं लेकिन सच की ताकत को कोई कमजोर नहीं कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *