दुनिया के सबसे गंदे आदमी की हुई मौत , 60 सालों में नहाया था पहली बार
Uncategorized

दुनिया के सबसे गंदे आदमी की हुई मौत , 60 सालों में नहाया था पहली बार

Oct 26, 2022
Spread the love

….दुनिया के सबसे गंदे आदमी की 94 साल की उम्र में मौत हो गई है। अमो हाजी 60 सालों में पहली बार नहाया था जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई।

ईरान के अमो हाजी पिछले 60 सालों से नहीं नहाया था। हाल ही में गांव वालों के दबाव में आकर उसे नहाना पड़ा, जिस वजह से उसकी तबियत बिगड़ गई थी। अमो पानी और साबुन को हाथ भी नहीं लगाना चाहता था। उसे डर था कि अगर वह पानी या साबुन का इस्तेमाल करेगा तो बीमार हो जाएगा। अमो हाजी के बाद दुनिया के सबसे गंदे आदमी होने का अनाधिकारिक रिकॉर्ड एक भारतीय शख्स के नाम आ जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वाराणसी के गांव के रहने वाला कैलाश उर्फ कालू सिंह भी कई दशकों से नहीं नहाया है। हर शाम यह शख्स आग जलाता है, गांजा फूंकता है और एक पैर पर खड़े होकर भगवान शिव की पूजा करता है।

अमो हाजी ईरान के फार्स प्रांत के एक गांव में रहता था। गांववालों ने कई बार उसे नहलाने की कोशिश की लेकिन हर बार नाकाम रहे। साल 2014 में अमो हाजी ने तेहरान टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें अमो ने बताया था कि उसे खाने में पोरक्यूपाइन पसंद है। साथ ही उसने बताया था कि वह पत्थरों की झोपड़ी या एक कब्र जैसे गड्ढे में रहता है। पड़ोसियों ने ही हाजी के रहने के लिए पत्थरों से एक आशियाना बना दिया था।

अमो हाजी के बाद दुनिया के सबसे गंदे आदमी होने का अनाधिकारिक रिकॉर्ड एक भारतीय शख्स के नाम आ जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वाराणसी के गांव के रहने वाला कैलाश उर्फ कालू सिंह भी कई दशकों से नहीं नहाया है। हर शाम यह शख्स आग जलाता है, गांजा फूंकता है और एक पैर पर खड़े होकर भगवान शिव की पूजा करता है।
अमो हाजी को सिगरेट पीने का भी शौक था। अमो हाजी की कई ऐसे फोटो भी वायरल हो चुकी हैं, जिनमें वह कई सारी सिगरेट एक साथ पीता हुआ नजर आ रहा है। इसका एक कारण यह भी है कि सिर्फ एक सिगरेट से हाजी को कुछ असर नहीं लगता था, जिसकी वजह से वह कई सारी सिगरेट एक साथ पीता था। हाजी को गंदे रहने की ऐसी आदत बन गई थी कि अगर कोई उसे कोई नहाने के लिए कहता या पीने का साफ पानी देता तो वह दुखी हो जाता था। अमो हाजी के ऐसे रहने की वजह क्या थी? एक इंटरव्यू में हाजी ने बताया था कि उसके जीवन के शुरुआती दौर में उसे कुछ ऐसे सदमे पहुंचे जिसका उस पर भारी असर हुआ और फिर जीवनभर अमो ऐसा ही रहा।

सालों से न नहाने की वजह से अमो हाजी की त्वचा पर पूरी तरह मैल चढ़ गया था। आमतौर पर खाने में भी अमो हाजी सड़ा हुआ गोश्त और पुराने ऑयल कैन से गंदा पानी पीता था। कुछ समय पहले ही बड़ी मुश्किल से अमो को नहलाया गया, जिसका काफी ज्यादा उसकी सेहत पर पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *