नीदरलैंड पर भारत की धमाकेदार जीत, ग्रुप बी में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया
BREAKING Sports

नीदरलैंड पर भारत की धमाकेदार जीत, ग्रुप बी में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

Oct 27, 2022
Spread the love

टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा की उम्दा पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए। विराट ने 44 गेंदों पर 62, सूर्या ने 25 गेंदों पर 51 और रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वॉन मीकेरन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। वहीं, मोहम्मद शमी के खाते में एक सफलता आई।

इस जीत के साथ ग्रुप-2 में भारतीय टीम 4 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई है।

टीम इंडिया को पहली कामयाबी भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई. उन्होंने नीदरलैंड्स के ओपनर विक्रमजीत सिंह (1 रन) को आउट किया। पांचवें ओवर में अक्षर पटेल ने दूसरे ओपनर मैक्स ओ डॉड (16 रन) को बोल्ड कर दिया। नीदरलैंड्स ने 20 रन के स्कोर पर दोनों ओपनरों के विकेट गंवा दिए थे।

नीदरलैंड्स की पारी के 100 रन 18वें ओवर में पूरे हुए. इसी ओवर में अर्शदीप सिंह ने नीदरलैंड्स को दो झटके दिए. उन्होंने पांचवीं गेंद पर लोगान वान बीक (3 रन) और छठी गेंद पर फ्रेड क्लासेन को आउट किया. क्लासेन खाता भी नहीं खोल सके।

भारत ने रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से हराया था।

नीदरलैंड (प्लेइंग इलेवन): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (w/c), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

भारत (प्लेइंग इलेवन):  केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *