चीन–पाकिस्तान को लताड़, विदेश मंत्री जयशंकर ने UN को घेरा ,बोले काम अब तक अधूरा क्यों
Firstbyte update राष्ट्रीय

चीन–पाकिस्तान को लताड़, विदेश मंत्री जयशंकर ने UN को घेरा ,बोले काम अब तक अधूरा क्यों

Oct 28, 2022
Spread the love

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद निरोधी समिति की विशेष बैठक मुंबई में हुई। ताज होटल में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन मुंबई में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी पंद्रह सदस्य देशों के राजदूतों ने आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों और संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 26/11 स्मारक स्थल पर पुष्प चक्र अर्पित करने के बाद पीड़ितों की याद में एक मिनट का मौन रखा।अगले दिन की बैठक राजधानी दिल्ली में होगी इनमें चीन के राजनयिक भी भाग लेंगे।

एस. जयशंकर ने इस बैठक के दौरान आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख दिताते हुए चीन, पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया। उन्होंने यूएन को घेरते हुए कहा कि, आतंकवाद को लेकर जो कार्य किए जाने थे उन्हें अब तक पूरा नहीं किया गया।जयशंकर बोले, आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए, मानवता के लिए एक गंभीर खतरा है। हमने आज पीड़ितों की आवाज सुनी है। उनका नुकसान अतुलनीय है। हम उस आघात को याद रखें और आतंकवाद के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के अपने प्रयासों में लगे रहें।
एस. जयशंकर ने आगे कहा, आतंकवाद का मुकाबला करने का एक प्रमुख पहलू आतंकवाद के फाइनेंसिंग को प्रभावी ढंग से रोकना है।आज आतंकवाद विरोधी समिति स्थानीय और क्षेत्रीय संदर्भ में आतंकवाद के फाइनेंसिंग का मुकाबला करने पर विशेषज्ञों से भी चर्चा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *