पीएम मोदी ने कहा 2047 तक ये मुकाम हासिल करेगा भारत
Latest राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने कहा 2047 तक ये मुकाम हासिल करेगा भारत

Nov 2, 2022
Spread the love

पीएम मोदी ने बुधवार को कहा आज हम जिस मुकाम पर पहुंचे हैं उसका सफर कब और कहां से शुरू हुआ था ये याद रखें। 9–10 साल पहले अगर देखा जाए पॉलिसी लेवल  क्राइसिस से जूझ रहा था। हमने इन्वेस्टर्स के लिए रेड कार्पेट का माहोल बनाया।

पीएम मोदी ने कहा भारत 25सालों में यानी 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनकर सामने आयेगा। बता दें कर्नाटक के बेंगलुरु में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये बात कही। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश का मतलब समावेश में निवेश करना है ( एक बेहतर , स्वच्छ , सुरक्षित ग्रह के लिए निवेश करना है)। इसपर ध्यान देकर ही हम अपने ऊंचे लक्ष्यों को हासिल कर पाएंगे।

मोदी ने कहा कि भारत में 80 स्टार्टअप 8 सालों में बनकर तैयार हुए हैं। इसका सारा श्रेय युवा शक्ति को जाता है क्योंकि युवा की ताकत से भारत का हर सेक्टर आगे बढ़ रहा है। इसके लिए हमने इंडियन एजुकेशन सिस्टम में भी विशेष बदलाव किए हैं। बीते कुछ सालों में भारत में यूनिवर्सिटीज , टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटीज और मैनेजमेंट यूनिवर्सिटीज की संख्या में 50 % तक की बदोत्तरी देखी गई है ।

आगे कहा की अब भारत जिस मुकाम पर पहुंच गया है वहां से अब उसे निरंतर आगे ही जाना है। कोविड के इस दौर में भी भारत ने पिछले साल करीब 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड हासिल किया था जो की सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *