कर्नाटक: हिंदू धर्म से संबंधित बयान पर कांग्रेस नेता ने माफी मांगने से किया इनकार
BREAKING Firstbyte update

कर्नाटक: हिंदू धर्म से संबंधित बयान पर कांग्रेस नेता ने माफी मांगने से किया इनकार

Nov 8, 2022
Spread the love

कांग्रेस एमएलए सतीश जरकिहोली चंदू पर दिए गए इस बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। इसके बाद भी उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने भी सतीश से किनारा कर लिया है। सदी सतीश जर्किहोली ने कहा कि सभी को साबित करने दो मैं गलत हूं और अगर मैं गलत हूं तो मैं विधायक के रुप में इस्तीफा देने को तैयार हूं। लेकिन अपने बयान के लिए माफी हरगिज़ नहीं मांगूंगा।

बता दे सतीश जर्किहोली ने रविवार को कर्नाटक के बेल्लारी जिले में हिंदू शब्द का मतलब बाहरी बताकर विवाद खड़ा कर दिया था। इसी पर कांग्रेस पार्टी ने भी विवाद से किनारा कर लिया और कहा कि यह तो जरकिहोली का निजी बयान है। इसे पार्टी से नहीं जोड़ा जा सकता।
जरकिहोली ने कहा कि हिंदू शब्द कहां से आया ? यह तो फारसी शब्द है यह भारत का कैसे हो गया? इस शब्द पर चर्चा होनी लाज़मी है क्योंकि यह शब्द आपका नहीं है। और अगर आपको उसका मतलब समझ आ गया तो आपको शर्म आने लगेगी।

वीडियो बयान के जरिए उन्होंने कहा कि मैंने जो भी कहा उसमें कुछ गलत नहीं है। ये फारसी शब्द हिंदू कैसे और कहां से आया इसके बारे में सैकड़ों रिकॉर्ड हैं। इसका उल्लेख स्वामी दयानंद सरस्वती की किताब ‘सत्यार्थ प्रकाश’ डॉक्टर जी एस पाटिल की किताब ‘बसव भारत’ और बाल गंगाधर तिलक के अखबार ‘केसरी’ में भी किया गया है। और यह तो महज तीन चार उदाहरण है। विकीपीडिया या किसी भी और वेबसाइट पर ऐसे कई उल्लेख मौजूद हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अगर वह गलत साबित होते हैं तो वह विधायक पद छोड़ देंगे। सभी को साबित करने दो कि मैं गलत हूं मैं गलत हूं तो मैं इस्तीफा जरूर दूंगा लेकिन अपने इस बयान के लिए माफी नहीं मांगूंगा। उनके इस बयान की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि वह अल्पसंख्यक वोट पाने के सपने देख रहे हैं इसलिए इस तरह के बयान जारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *