जबरदस्त थे भूकंप के झटके, हिल गई दिल्ली,लोगों ने बताया कैसा रहा मंजर
Delhi / NCR देश-विदेश

जबरदस्त थे भूकंप के झटके, हिल गई दिल्ली,लोगों ने बताया कैसा रहा मंजर

Nov 9, 2022
Spread the love

राजधानी दिल्ली में लगभग रात 1:57 पर भूकंप के झटकों को महसूस किया गया जिससे लोग अचानक जाग गए और घरों के बाहर आ गए। भूकंप विज्ञान केंद्र की माने तो 6.3 की तीव्रता से भूकंप का केंद्र नेपाल था। राजधानी के लोगों ने झटको का अपना अनुभव बताया। एएनआई से बात करते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने बताया जब हम ऑटो से उतर रहे थे तो भूकंप के झटके महसूस हुए इस दौरान ऑटो चालक डर गया। और जब हमने अपने चारों तरफ देखा तो औरों को भी यही महसूस हो रहा था इसलिए सब वहीं रुक गए।
वहीं एक ऑटो चालक ने बताया कि मैं सवारी लेकर जा रहा था तभी भूकंप के झटके महसूस हुए। फिर मैंने सवारी उतार दी थोड़ी देर हमने इन झटकों को महसूस किया। इसी के साथ नोएडा के लोगों ने भी भूकंप के झटको का हाल बताया। जिसमें सनी नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि भूकंप के झटके महसूस होते ही कार्यालय का अलार्म शुरू हो गया और हम सभी मैनेजर सहित एचआर समेत तुरंत कार्यालय के बाहर निकल आए। भूकंप काफी जबरदस्त था और कुछ देर के लिए हम बहुत डर गए थे।
सूरज तिवारी नाम के व्यक्ति ने बताया कि लगभग 10 मिनट तक हम कार्यालय के बाहर रहे। उसने बताया कि मैं कॉफी पी रहा था तभी मेरी सीट हिलने लगी। और उसके बाद कार्यालय का अलार्म बजा तुरंत हम इमारत के बाहर भागे। लगभग 10 मिनट तक हम कार्यालय के बाहर रहे और फिर अंदर जाकर अपना काम दोबारा से शुरू किया।

भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार इसका केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से 90 किलोमीटर दक्षिण पूर्व नेपाल की सीमा के पास रहा। दिल्ली के अलावा उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बता दे नेपाल में मंगलवार रात 9:07 बजे और बुधवार तड़के 2:12 बजे तक इन 5 घंटों में तीन बार भूकंप आया। इन तीनों भूकंप का केंद्र का डोती जिला रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *