मनी लांड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत को मिली जमानत, आज ही आ सकते हैं जेल से बाहर
BREAKING महाराष्ट्र

मनी लांड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत को मिली जमानत, आज ही आ सकते हैं जेल से बाहर

Nov 9, 2022
Spread the love

ED की ओर से मनी लांड्रिंग के केस में 1 अगस्त को गिरफ्तार किए गए संजय रावत को आज 3 महीने बाद जमानत मिल चुकी है। संजय रावत को दो लाख के मुचलके पर जमानत मिली है। ईडी की ओर से इस फैसले पर स्टे की मांग की गई थी। अदालत में इस मांग को खारिज करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत को जमानत दे दी है। और आज ही संजय राउत के जेल से बाहर आने की संभावना जताई जा रही है। बता दे दी ने कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अपील करने का समय मांगा था। जिसे अदालत ने स्वीकार करने से इंकार कर दिया। और अब प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर ली है।

जैसे ही कोर्ट ने संजय रावत को जमानत का ऐलान किया तुरंत ही उनके समर्थकों ने तालियों की बौछार कर दी। कोर्ट ने यह फैसला दोनों तरफ की दलील सुनने के बाद 21 अक्टूबर को सुरक्षित रख लिया था।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार ईडी ने कोर्ट में दावा किया था कि संजय राउत ने अब तक अपने अपराधों से 3.27 करोड़ रुपए की कमाई की है। आदि ने उपनगरीय गोरेगांव इलाके में पात्रा चोर के पुनर्विकास में वित्तीय अनियमितताओं में कथित भूमिका के लिए इस साल राज्यसभा सदस्य संजय रावत को दोषी ठहराते हुए गिरफ्तार किया था। उन्हें कोर्ट की ओर से न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था। और अभी वे मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौजूद है। पिछले महीने उन्होंने जमानत मांगी थी जिसका ईडी ने कड़ा विरोध किया था।

पात्रा चोल के नाम से मशहूर सिद्धार्थ नगर उपनगरीय गोरेगांव में 47 एकड़ में फैला हुआ है जिसमें 672 परिवार किराए पर रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *