IND vs ENG: इंडिया का वर्ल्ड कप का सपना टूटा, सेमीफाइनल में करारी हार, इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा
BREAKING Sports

IND vs ENG: इंडिया का वर्ल्ड कप का सपना टूटा, सेमीफाइनल में करारी हार, इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा

Nov 10, 2022
Spread the love

आज T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया। गुरुवार यानी आज इंग्लैंड के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप में इंडिया 10 विकेट से हार चुकी है। और इंग्लैंड अब फाइनल में पहुंच चुका है। 13 नवंबर को फाइनल मैच में इंग्लैंड और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।
टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 68 रनो का स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने 10 विकेट से अपनी जीत दर्ज करते हुए एलेक्स हेल्स में 86 रन वही जोश बटलर ने 80 रनो का स्कोर बनाते हुए भारत को करारी हार दी। इंग्लैंड ने इस बारे में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया एलेक्स हैल्स ने 47 बॉल में 86 रन बनाए जबकि कप्तान जोस बटलर ने 49 बॉल में 80 रन बनाए। इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में पूरा करके दिखाएं।टीम इंडिया इस हार के साथ T20 2022 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

बता दे पहले बल्लेबाजी करने के साथ ही टीम इंडिया की शुरुआत बहुत खराब रही। और केएल राहुल तो 5 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। क्रिस वोक्स ने दूसरे ओवर में अतिरिक्त उछाल के खिलाफ अपनी कमजोरी की कलाई खोल डाली।
जबकि हार्दिक पांडे ने 33 गेंद में 63 रन बनाते हुए अच्छी पारी खेली। वही विराट कोहली ने 40 गेंद में 50 रन बनाए। विराट ने ही टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। 10 ओवर के प्रदर्शन के बाद तो यह इसको मुमकिन नहीं लग रहा था लेकिन आखिर के 4 ओवर में भारत ने 58 रन बनाते हुए 4 चौके और 5 छक्के शामिल कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *