कस्टम न चुकाने पर शाहरूख खान को एक घंटे एयरपोर्ट पर रोका गया
bollywood BREAKING Firstbyte update

कस्टम न चुकाने पर शाहरूख खान को एक घंटे एयरपोर्ट पर रोका गया

Nov 12, 2022
Spread the love

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान एक बार फिर से चर्चा में हैं। चर्चा का करण बना है बीती रात मुंबई एयरपोर्ट पर उन्हें उनकी टीम के साथ पूछताछ के लिये रोकना। ऐसा लाखों की घड़ियां भारत में लाने, बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी न चुकाने की वजह से किया गया है। करीब एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरूख खान व उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया लेकिन बाडीगार्ड रवि व टीम को सुबह छोड़ा गया। इसके लिये बकादा 17 लाख 56 हजार रुपये कस्टम अदा करना पड़ा।

दरअसल, शाहरूख खान अपनी टीम को लेकर एक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने दुबई गए थे। इसी प्राइवेट चार्टर से ये लोग शुक्रवार की रात करीब बारह बजे मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे। रेड चैनल पार करते समय कस्टम ने उनके व  टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई। कस्टम विभाग ने सभी को रोक कर  बैग की जांच की। इस दौरान  कई महंगी घड़िया Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे  Spirit ब्रांड की घड़ी (लगभग 8 लाख रुपये), ऐपल सीरीज की घड़ियां उनके पास से पाई गईं। थ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले। इन घड़ियों पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी। घंटे भर चली प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को जाने दिया गया लेकिन शाहरुख़ के बॉडीगार्ड रवी और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया।

खबरों के मुताबिक शाहरुख के बॉडी गार्ड रवि ने 6 लाख 87 हज़ार रुपए का कस्टम चुकाया है। इसका बिल शाहरुख़ खान के बॉडी गार्ड रवि के नाम पर बना है, हालांकि ये पैसे शाहरुख़ खान के क्रेडिट कार्ड से अदा किए गए हैं। बॉडीगार्ड रवि को सुबह 8 बजे कस्टम कर्मचारियों ने जाने दिया। दरअसल 11 नवंबर को शाहरुख ने यूएई के एक्सपो सेंटर में भाग लिया था। यहां उन्हें शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 के 41वें एडिशन में भाग लेने पर ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *