अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को मनी लांड्रिंग केस में राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी जमानत
bollywood Delhi / NCR Firstbyte update

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को मनी लांड्रिंग केस में राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी जमानत

Nov 15, 2022
Spread the love

अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस 200 करोड़ के मनी लांड्रिंग केस में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के करीब थी। ईडी ने जैकलिन को इस मामले में आरोपी बनाते हुए ठगी के रकम से फायदा लेने का आरोप लगाया था।

जैकलिन मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर बड़ी खबर आई है कि पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलिन को बड़ी राहत दे दी है। कोर्ट ने 200 करोड़ की ठगी केस में जैकलिन को बेल पर फैसला सुनाते हुए बरी कर दिया है। बता दे कोर्ट ने जैकलिन को दो लाख के निजी मुचलके यानी श्योरिटी पर बरी किया है।
श्रीलंका में ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विजेता बनने के बाद जैकलिन एक कामयाब मॉडल बनी और 2009 में उन्होंने बॉलीवुड की पारी की शुरुआत की। जैकलिन सेफ अली खान, अक्षय कुमार , सलमान खान जैसे बॉलीवुड के बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं। इसी के साथ भारत और विदेशों में शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के साथ कई स्टेज शो भी कर चुकी हैं। और कई बड़े ब्रांड के विज्ञापन में भी नजर आ चुकी है।

बॉलीवुड में ये बड़ा रुतबा हासिल करने के बाद जैकलिन पिछले 1 साल से दिल्ली के चक्कर लगाती नजर आ रही हैं। क्योंकि उन पर एक कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने महंगे गिफ्ट लेने और मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें कई बार तफ्तीश के लिए बुलाया। और अब तो जैकलीन के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है। जिसके चलते एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।
लेकिन दिल्ली अदालत का कहना है जब तक अदालत जैकलिन की जमानत अर्जी पर सुनवाई नहीं करती है तब तक उनको गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

साल 2018 से जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर को लेकर केस की तफ्तीश करने वाली एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल फरवरी और अगस्त के बीच चंद्रशेखर ने जैकलिन को ढेर सारे गिफ्ट दिए थे। जिनकी कीमत 7 करोड़ से भी ऊपर है। इन उपहारों में डिजाइनर हैंडबैग ,बेशकीमती कपड़े , गहने , एक घोड़ा , प्रॉपर्टी , और जैकलीन के परिवार को दी गई कारे शामिल है। लेकिन जैकलिन ने इस बात से इनकार किया है कि उनके पास सुकेश का दिया हुआ कोई भी तोहफा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *