Jio ग्राहकों को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन
Firstbyte update Latest राष्ट्रीय

Jio ग्राहकों को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन

Nov 16, 2022
Spread the love

जियो ग्राहकों को बड़ा झटका, जिओ ने अपने पोर्टफोलियो से डिजनी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाले सभी प्लांस को हटा दिया है। कंपनी ने उन दो प्लांस को भी रिमूव कर दिया है जिसमें डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिल रहा था।

कुछ दिनों पहले ही जियो ने डिजनी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाले सभी प्लांस को रिमूव कर दिया था। कंपनी ने उन सभी प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान को हटा दिया था जिसमें डिजनी प्लस हॉटस्टार मोबाइल का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था। हालांकि इसके बाद दो प्लेंस ऐसे बाकी थे जिसमें इसका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिल रहा था। लेकिन अब जियो ने इन दोनों प्लांस को भी अपने पोर्टफोलियो से रिमूव कर दिया है। इसका सीधा मतलब हुआ कि अब जिओ यूजर्स को किसी भी रिचार्ज प्लान के साथ डिजनी प्लस हॉटस्टार का कोई भी सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा। क्योंकि कंपनी ने अब उन दोनों प्लांस को भी रिमूव कर दिया है जिनमें डिजनी प्लस हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिल रहा था।

आइए जानते हैं इन प्लांट्स को बंद करने की क्या वजह रही
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ऐसा अपने इन–हाउट एप की वजह से कर रही है। क्योंकि कंपनी डिजिटल कंटेंट प्लेटफार्म में काफी ज्यादा निवेश कर रही है। शायद इसी लिए कंपनी अपने रिचार्ज प्लान के साथ डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं देना चाहती। फिलहाल जिओ यूजर्स को रिचार्ज प्लान के साथ जिओ एप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। अगर आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन रिचार्ज प्लान चाहिए तो उसके लिए आपको Airtel या फिर VI के पोर्टफोलियो में झांकना पड़ेगा।

वैसे तो कंपनी कोई भी OTT सब्सक्रिप्शन ऑफर नहीं कर रही है। लेकिन जल्द ही जियो अपने रिचार्ज प्लांस में एक नया OTT  जोड़ प्लेटफार्म जोड़ सकता है।

बता दे दो प्लांस जो कि रू 1499 और रू 4199 के थे जिनमे डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था। उसे जिओ ने अपने पोर्टफोलियो से रिमूव कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *