कर्नाटक: कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर इलेक्शन चोरी का आरोप, सुरजेवाला ने कहा वोटर डाटा चुराया
Firstbyte update Latest राष्ट्रीय

कर्नाटक: कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर इलेक्शन चोरी का आरोप, सुरजेवाला ने कहा वोटर डाटा चुराया

Nov 17, 2022
Spread the love

कर्नाटक कांग्रेस ने बीजेपी पर इलेक्यान चोरी का आरोप लगाया है। बसवराज बोम्मई सरकार पर वोटर डाटा चोरी करने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस नेजा रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार जनमत खो चुकी है इसलिये वोटर डाटा चुराने का षड़यंत्र रचा है। सुरजेवाला ने कहा एक खुलासे के अनंसार पता चला है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत सत्ता में बैठे तमाम लोग इस सब के लिये जिम्मेदार हैं।

सुरजेवाला कहा मुख्यमंत्री बोम्मई , उनके अधिकारी, सरकारी अधिकारी, बेंगलुरु महानगरपालिका के लोग और राज्य चुनाव प्राधिकरण के लोग लोकतंत्र को रौंदने में भागीदारी हैं। एक निजी संस्था चिलुमे एंड संस्थान ने मतदाता जागरूकता के लिए अनुमति के लिए आवेदन किया। बेंगलुरु महा नगर निगम ने इस एनजीओ को वोटर अवेयरनेस का काम सौंपा। जिसके बाद इन लोगों ने बूथ स्तर के अधिकारियों का रूप धारण कर मतदाता डाटा इकट्ठा करने की धोखाधड़ी की।

कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि NGO ने वोटर्स अवेयरनेस के बजाय वोटर्स का डाटा जमा करने का काम किया है। इसके लिए NGO ने अपने सभी फील्ड ऑफिसर्स के लिए फर्जी आईडी कार्ड बनाएं और इन लोगों ने मतदाताओं की सारी जानकारी ले ली। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी द्वारा नियंत्रित बीबीएमपी और चुनाव प्राधिकरण के साथ मिलकर यह काम किया गया है।

इसी के साथ कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने एक BLO कार्ड भी जारी किया। और एनजीओ ने वोटर्स का डाटा गरुड – ईसीआई एप पर अपलोड नहीं किया बल्कि डिजिटल समीक्षा जो कि एक प्राइवेट कंपनी के स्वामित्व वाले वाला ऐप है उसपर किया। बता दे यह एप सांसदों, विधायकों और राजनीतिक दलों द्वारा उपयोग किया जाता है। इस सब के बाद अब कर्नाटक कांग्रेस इस मामले में सीएम और बीबीएमपी के अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *