यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द : ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द : ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार

Nov 19, 2022
Spread the love

उत्तर प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इसकी घोषणा यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर (Law & Order) प्रशांत कुमार ने कर दी है। दरअसल, मैनपुरी , रामपुर और खतौली सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसके लिये पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन उपचुनाव व शीतकालीन सत्र के तुरंत बाद ही निकाय चुनाव की घोषणा कर दी जायेगी।

मीडिया को दिये बयान में एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है कि आगामी लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव के दृष्टिगत सभी प्रकार के पुलिस कर्मियों के अवकाश तत्काल प्रभाव से निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक रोके जाते हैं। विशेष मामले में जरूरत के अनुसार अवकाश स्वीकृत किया जा सकता है।

यूपी में होने वाले नगर निकाय चुनाव  की अधिसूचना का अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, पांच दिसंबर से विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू होना है। सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट और कुछ नई योजनाओं की घोषणा भी की जा सकती है। यदि सत्र से पूर्व अधिसूचना जारी हो गई तो चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में किसी भी योजना का एलान करने से उसका असर चुनाव आचार संहिता पर भी पड़ेगा।

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग को आठ जनवरी से पहले निकाय चुनाव करवाने हैं। नगर विकास विभाग आरक्षण तय करने के काम में भी तेजी लाए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *