Kanag Hospital: देश में कभी नहीं देखा होगा इतना नायाब ऑपरेशन
उत्तर प्रदेश मेरठ आस-पास

Kanag Hospital: देश में कभी नहीं देखा होगा इतना नायाब ऑपरेशन

Nov 22, 2022
Spread the love
  • 8–9 घंटे चले ऑपरेशन ने मरीज़ को दी नई जिंदगी
  • नाक और दिमाग की रसौली से परेशान था प्रेमवीर
  • कनक एंट सुपर स्पेशलिटी सेंटर में हुआ एक दुर्लभ ऑपरेशन
  • ऑपरेशन से सर में मौजूद बड़े-बड़े मांस के टुकड़े निकाले गए

मेरठ के सुप्रसिद्ध कनग एंट सुपर स्पेशलिटी सेंटर में एक असामान्य और दुर्लभ ऑपरेशन देखने को मिला। जहां मंगोली, सहाबाद का रहने वाला 25 वर्षीय प्रेमवीर पिछले 12–13 सालों से नाक में रसोली और दिमाग के पास रसौली को लेकर परेशान चल रहा था। इस दौरान मरीज को सांस लेने और खाना खाने में बहुत परेशानी होती थी। प्रेमवीर के सर से बड़े-बड़े मांस के टुकड़े निकलते थे जिसके कारण प्रेमवीर को पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी।
लेकिन कनग एंट सुपर स्पेशलिस्ट सेंटर ने मरीज की तमाम परेशानियों को खत्म करते हुए एक दुर्लभ ऑपरेशन को अंजाम दिया। लगभग 8–9 घंटे यह ऑपरेशन चला और इसी के साथ प्रेमवीर की तमाम परेशानियां दूर हो गई। देखिए प्रेमीवीर के ऑपरेशन से पहले की कुछ तस्वीरें । और अब देखिए ऑपरेशन के बाद प्रेमवीर ने प्रेस वार्ता के दौरान क्या कहा।

 

इस ऑपरेशन में डॉक्टर अंकुर गुप्ता ,डॉक्टर संतोष सिंह, और डॉक्टर संगीत पौदार ,डॉक्टर ख्याति , डॉ पलक, डॉ प्राची ,डॉक्टर संजय अग्रवाल ,डॉक्टर सीमा गुप्ता की टीम ने मिलकर इस असामान्य ऑपरेशन को अंजाम दिया।
देखिए इस ऑपरेशन में अहम रोल निभाने वाले डॉक्टर संतोष ने फर्स्ट बाइट टीवी की संवादाता नीलोफर अंसारी को क्या जानकारी दी

अब थोड़ा सा रुख करते हैं हॉस्पिटल कनग के ओनर अंकुर गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्या अहम जानकारी दी

जैसा कि आपने सुना यह ऑपरेशन डॉक्टर एनके गुप्ता चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत बहुत ही कम कीमत में किया गया है। बता दे कनक एंड सुपर स्पेशलिस्ट सेंटर पश्चिम उत्तर प्रदेश नाक, कान और गले की बीमारियों के लिए जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *