डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत की पैरोल अवधि खत्म, वापस जायेगा जेल
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत की पैरोल अवधि खत्म, वापस जायेगा जेल

Nov 25, 2022
Spread the love
  • चालीस दिन की पैरोल पर छूटा था गुरमीत
  • पैरोल अवधि में जमकर लुफ्त उठाया गुरमीत ने
  • कभी घोड़ा दौड़ाते तो कभी अनुयायियों को दिये प्रवचन
  • हनीप्रीत को रूहानी दीदी की उपाधि दी
  • चुनाव के दौरान मिले पैरोल पर विपक्ष ने उठाये थे सवाल

चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात, कुछ ऐसा ही हो रहा है डेरा सच्चा सौदा आश्रम के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साथ। चालीस दिन के पैरोल का समय पूरा होने के साथ ही डेरा प्रमुख की रोहतक की सुनारिया जेल में वापसी की प्रकिया शुरू हो गयी। वह 15 अक्टूबर को बरनावा के डेरा सच्चा सौदा आश्रम पैरोल पर आया था। आते ही उसने आन लाइन प्रवचन के साथ ही दीपावली पर्व व डेरे के संस्थापक का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया था। गुरमीत ने हर रोज यूट्यूब अकाउंट पर ऑनलाइन होकर शाही अंदाज में मोर पंखी लेकर गुरुकुल कर साध संगत को मानवता भलाई के कार्य करने, नशा छुड़वाने व गुरुमंत्र दिए थे।

साध्वी यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति और रणजीत सिंह हत्याकांड के सिलसिले में सजा काट रहे डेरामुखी गुरमीत राम रहीम को आज डेरामुखी वापस जेल में चले जाना है। पैरोल खत्म होने से पूर्व ही डेरामुखी ने ऑनलाइन सत्संग बंद कर दिया।

दरअसल, डेरा प्रमुख गुरमीत की पैरोल अवधि के दौरान ही हरियाणा पंचायत चुनाव, आदमपुर उपचुनाव और हिमाचल प्रदेश के चुनाव हुए। इस कारण ही गुरमीत के पैरोल को चुनाव से जोड़ कर देखा गया। माना जाता है कि गुरमीत के अनुयायियों की संख्या यहां अधिक है, और इसके चलते ही उसे पैरोल पर जाने दिया गया था।  पैरोल हालांकि बेहद विषम परिस्थिति में ही मिलता है लेकिन गुरमीत के मामले में ऐसा कुछ नहीं था, ऐसे में सवाल उठाने स्वाभाविक है।

पैरोल के दौरान किये गये सत्संग में भाजपा के तमाम दिग्गजों ने गुरमीत का आशीर्वाद लिया। साध्वी यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति और रणजीत सिंह हत्याकांड के सिलसिले में सजा काट रहे गुरमीत ने भी इन नेताओं को खुलकर आशीर्वाद दिया।

इस दौरान गुरुगद्दी को लेकर चल रही अटकलों पर यह कहते हुए गुरमीत ने विराम लगा दिया कि इस पर हम थे, हम हैं और हम ही रहेंगे। हां, इस गुरमीत ने हनीप्रीत को रूहानी दीदी का खिताब जरूर दे दिया। गुरूगद्दी पर हनीप्रीत को बैठाने की चर्चा इन दिनों आम थी लेकिन गुरमीत ने इस चर्चा पर पूर्णत विराम लगा दिया। बता दें कि डेरा मुखी गुरमीत सिंह को 15 अक्तूबर को 40 दिन की पैरोल मिली थी। उसी दिन वह बाहर आ गया। इस प्रकार 23 नवंबर को पैरोल अवधि समाप्त हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *