लालू प्रसाद यादव का ऑपरेशन हुआ सफल, बेटी रोहिणी आचार्य ने दी किडनी
Firstbyte update Latest

लालू प्रसाद यादव का ऑपरेशन हुआ सफल, बेटी रोहिणी आचार्य ने दी किडनी

Dec 5, 2022
Spread the love
  • लालू प्रसाद की बेटी ने दिया लालू को जीवनदान
  • किडनी ट्रांसप्लांट के लिए लालू की बेटी रोहिणी का हुआ ऑपरेशन
  • रोहिणी बोली पापा के रूप में भगवान को देखा
  • ऑपरेशन के बाद 70% काम करेंगी लालू की किडनी
  • लालू प्रसाद के लिए बिहार में पूजा अर्चना

बिहार के डिप्टी सीएम लालू प्रसाद यादव का ऑपरेशन सफल हो गया है। लालू प्रसाद को उनकी दूसरे नंबर की बेटी ने अपनी किडनी देकर जिंदगी दान दी है। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पहले लालू की बेटी रोहिणी का ऑपरेशन हुआ। अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि “उन्होंने आज तक भगवान को नहीं देखा है,लेकिन भगवान के रूप में पापा को देखा है।”

राष्ट्रीय दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ है। ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया। लालू की बेटी रोहिणी ने पिता को किडनी देकर नई जिंदगी दी है। लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है ” पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।” साथ ही लिखा कि ” डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनो स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और दुवाओ के लिए साधुवाद।”

बता दें लालू प्रसाद की सात बेटियां हैं और दो बेटे हैं जिनमे रोहिणी दूसरे नंबर की है। अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावनाएं व्यक्त की थी और कहा था कि ” आम जनता के लिए लालू प्रसाद के स्वस्थ रहना जरूरी है। इसलिए ही इन्होंने ये साहसी फैसला किया है। बड़ी बहन मीसा ने भी ट्वीट कर बताया था कि रोहिणी का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। लिखा था रोहिणी का ऑपरेशन हो चुका है वो आईसीयू में और अब पापा का ऑपरेशन चल रहा है।

प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से गुजरी रोहिणी की किडनी 90 से 95% तक ही काम कर रही हैं। इसी के साथ लालू यादव की किडनी सिर्फ 28 % काम कर रही हैं जो ट्रांसप्लांट के बाद 70% तक काम करने लगेंगी। जो कि स्वाथ्य के लिहाज से काफी है।राबड़ी देवी और मीसा भारती पहले ही सिंगापुर के एलिजाबेथ अस्पताल में पहुंच चुकी थी जहां लालू प्रसाद का ऑपरेशन किया गया है। इसी अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत की भी किडनी बदली गई थी।

लालू प्रसाद के सफलतापूर्वक ऑपरेशन के लिए रविवार को पटना के दानापुर में विशेष पूजा अर्चना की गई थी। इस दौरान बिहार सरकार में मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, आरजेडी नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *