समस्या का समाधान न होने पर रोहटा रोड थाने में महिलाओं ने की पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी
उत्तर प्रदेश मेरठ मेरठ आस-पास

समस्या का समाधान न होने पर रोहटा रोड थाने में महिलाओं ने की पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

Dec 10, 2022
Spread the love
  • रोहटा रोड के डूंगर गांव की महिलाओं का जमकर प्रदर्शन
  • पुलिस के खिलाफ महिलाओं की जमकर नारेबाज़ी
  • ओवरफ्लो पानी के चलते ग्रामीणों को हो रही है परेशानी
  • अधिकारी नही कर रहे समस्या का समाधान, हुआ जमकर प्रदर्शन

मेरठ: रोहटा रोड के डूंगर गांव में कई माह से जलमग्न जाटव बस्ती की महिलाओं ने रोहटा रोड थाने में डेरा डालकर समस्याओं के समाधान की मांग की। दरअसल, रोहटा ब्लॉक क्षेत्र के गांव डूंगर में स्थित एक तालाब का गंदा पानी ओवरफ्लो हो गया। ओवरफ्लो से पानी पास में ही स्थित जाटव बस्ती में घुसा गया।  इसी समस्या को लेकर समाज सेवी भीम आर्मी की नेता वैशाली के नेतृत्व में जलमग्न जाटव बस्ती की महिलाओं ने परिवार के सदस्यों के साथ शनिवार को रोहटा थाने में डेरा डाला और अपनी समस्या का समाधान करने की जोरदार मांग की। डेरा डालने के बाद जब उनकी कोई सुनवाई होती नजर नहीं आई तो ग्रामीणों ने थाने में ही धरना देकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। ये हंगामा लगभग 4 घंटे तक चला। हंगामा के बाद एसडीएम सदर ने मोबाइल पर लोगो से वार्ता की और 1 सप्ताह का लिखित आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और वापस अपने घरों को लौट आए ।

बता दें कि रोहटा ब्लॉक क्षेत्र के गांव डूंगर में स्थित एक तालाब का गंदा पानी ओवरफ्लो हो गया। ओवरफ्लो से पानी पास में ही स्थित जाटव बस्ती में घुसा गया। इस बस्ती में 20 दिन पूर्व बुखार से पीड़ित एक महिला की मौत हो चुकी है। दर्जनों महिलाये पुरुष व बच्चे बुखार से पीड़ित चल रहे हैं। मच्छरों का आलम इस कदर कि दिन में भी बैठना मुश्किल है। जोरो से फैल रही बीमारी के भय से दर्जनभर परिवार अपने घरों पर ताले लटका कर गांव से पलायन कर गए हैं । अपनी इस गंभीर समस्या को लेकर इस मोहल्ले के निवासी 1 माह से अधिकारियों के कार्यालय में धक्के खा रहे हैं । लेकिन जब उनकी कहीं कोई सुनवाई होती नजर नहीं आई तो शनिवार को बस्ती में निवास करने वाले परिवारों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साई बस्ती की महिलाएं भीम आर्मी की नेता वैशाली के नेतृत्व में कई ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर रोहटा थाने पहुंची। और वहां आयोजित समाधान दिवस में थाना में उपस्थित लेखपाल हारून द्वारा तालाब के निस्तारण की भेजी गई गलत रिपोर्ट को लेकर लेखपाल को बंधक बना लिया ।

ग्रामीण अपने ट्रैक्टर ट्रॉली में रात के रुकने के लिए रजाई गद्दे व खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर, चूल्हा , बर्तन व खाद सामग्री लेकर पहुंचे थे । ग्रामीणों ने कहा कि आज समाधान दिवस है । यदि समाधान के दिवस भी कोई हमारी समस्या का समाधान प्रशासन नहीं कर पाया तो समाधान दिवस के लगाने का सरकार का कोई औचित्य नहीं है। महिलाओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की । हंगामा करते हुए उप जिला अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। थाना प्रभारी रामकुमार कुंतल ने पूरे मामले से मोबाईल पर अधिकारियों को अवगत कराया उसके बाद उप जिलाधिकारी सदर ओजस्वी राज ने अपने मोबाइल के द्वारा पुलिस फोर्स के साथ जाकर खंड विकास अधिकारी को शीघ्र से शीघ्र ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने का लिखित आश्वाशन दिया। 4 घंटे के धरना प्रदर्शन के बाद ग्रामीण शांत हुए। और अपने घरों को वापस लौट गए ।

थाना प्रभारी रामकुमार का कहना है कि ग्रामीणों की मांग वाजिब है। अधिकारियों को अवगत करा दिया है। जल्द से जल्द ब्लॉक की टीम गांव में आकर समस्या का समाधान करेगी। हंगामा करने वालो में अजित सिंह बाबा , अतरकली, अनिता, विमलेश, जगवीरी, मुनेश, शायरा,शकुन्तला, मूर्ति, विजय सिंह, राजू, विरजेश, सुरेंद्र, राजपाल, भोपाल, मुनेश, प्रवेश शर्मा, प्रवीण शर्मा, पवन शर्मा, ओमवीर , राजेन्द्र शर्मा आदि थे। खंड विकास अधिकारी रोहटा प्रभात कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि डूंगर गांव के ग्रामीणों की जल भराव की समस्या काफी गम्भीर है। अभी दो में दो दिन की छुट्टी पर हूं। मेरे वापस लौटने पर वरीयता पर समस्या का निदान किया जाएगा।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *