नोएडा के 1000 फार्महाउस पर गरजेगा बुलडोजर,मिट्टी में मिलेंगे सैकड़ों आलीशान भवन
Latest उत्तर प्रदेश

नोएडा के 1000 फार्महाउस पर गरजेगा बुलडोजर,मिट्टी में मिलेंगे सैकड़ों आलीशान भवन

Dec 17, 2022
Spread the love
  • नोएडा के लगभग 1000 फार्महाउस पर चलेगा बुल्डोजर
  • बहुत जल्द अवैध फॉर्महाउस पर गरजेगा बुल्डोजर
  • बीते दिनों फर्महाउस में पकड़ा गया था कैसिनो
  • मिट्टी के मिल जायेंगे सैंकड़ों आलीशान घर

नोएडा प्राधिकरण द्वारा लगभग 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित कर दिया गया है। जिनको बहुत जल्द ध्वस्त किया जाएगा।बीते दिनों नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने भी साफ कर दिया था कि कार्रवाई जारी रहेगी।

यमुना के डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउसों पर नोएडा प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है । प्राधिकरण द्वारा जल्द ही सेक्टर-150, 160, 168 और 135 बने अवैध फार्म हाउसों को बुलडोजर से गिराने वाला है। जिसके बाद इसे मास्टर प्लान के अनुरूप बनाया जाएगा। बता दें ध्वस्तीकरण में जो भी खर्चा आएगा, उसकी भरपाई फार्म हाउस संचालकों से कराई जाएगी। जिसके लिए फाइनल अप्रूवल मिल गया है। इसी के साथ अवैध फार्म हाउस के मालिकों को सार्वजनिक नोटिस भी जारी कर दिया गया है ।

हाल ही में डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था। जिसके बाद कार्रवाई तेज की गई और 30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर 30 फार्म हाउसों को ध्वस्त किए थे। कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण ने अब तक कुल 150 फार्म हाउस तोड़ दिए हैं। वहीं शिकायत मिल रही है कि जिन फार्म हाउसों को तोड़ा गया वहां दोबारा से निर्माण शुरू कर दिया गया है। साथ ही कई ने तो उसके स्वरूप में बदलाव करते हुए गेट भी लगा लिए है।

बता दें नोएडा प्राधिकरण ने लगभग 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किया है। जिन्हें अगले दो दिनों के अंदर ध्वस्त किया जाना है। लेकिन इससे पहले अनुमान ये भी लगाया जा रहा था कि शायद प्राधिकरण इन पर बुलडोजर न चलाए हालांकि नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने साफ कर दिया था कि कार्यवाही जारी रहेगी। बता दे प्राधिकरण द्वारा जो ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। उसमे सार्वजनिक नोटिस की लाइन, एनजीटी के नियमों का उल्लंघन और सिचाईं आदि विभाग की गाइड लाइन के अनुसार है।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *