कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने आज़ादी में बीजेपी के योगदान को लेकर दिया बयान, संसद में हंगामा
BREAKING राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने आज़ादी में बीजेपी के योगदान को लेकर दिया बयान, संसद में हंगामा

Dec 20, 2022
Spread the love

बीजेपी पर मल्लिकाअर्जुन का विवादित बयान

मल्लिकाअर्जुन बोले बीजेपी का कुत्ता भी आजादी की लड़ाई में नही था

बीजेपी की मांग मल्लिकाअर्जुन माफी मांगे

आज संसद के सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन ने ऐसा बयान दे दिया जिससे संसद में जमकर हंगामा हो रहा है। मल्लिकाअर्जुन ने अपने इस बयान में बीजेपी को निशाना बनाया है। जिसपर बीजेपी उनसे माफी मांगने की मांग कर रही है। लेकिन मल्लिकाअर्जुन खरगे ने अपने बयान पर माफी मांगने से साफ इंकार दिया और कह दिया कि मैं अभी भी अपने बयान पर कायम हूं।

आजादी में बीजेपी की भूमिका को लेकर बीते दिन ही कांग्रेस दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बयान जारी किया था। जो अब विवादों में आ गया।कांग्रेस नेता खरगे ने अपने जवाब में कहा कि उन्होंने जो कहा सदन के बाहर कहा। फिर क्यों सत्ता पक्ष के सांसद लगातार हंगामा कर रहे थे?  बता दे बीजेपी नेता माफी की मांग कर रहे थे। उनके हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 11.30 तक स्थगित कर दी गई। वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खरगे की भाषा को अभद्र बताया।

अलवर के मालाखेड़ा में सोमवार को हुई जनसभा के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता खरगे ने कहा कि ‘हमने (कांग्रेस पार्टी) ने देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की कुर्बान कर दी। इसपर उन्होंने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं ने तो देश आज़ाद कराने के लिए अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक भी मरा है? क्या(किसी ने) कोई कुर्बानी दी है?’.

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपने आप को बहुत बड़ी देशभक्त बताती है। और हम जब भी कुछ बोलते हैं तो हमें देशद्रोही करार कर देती है। बयान देने के दौरान वह बीजेपी पर जमकर बरसे। जिससे संसद को दोनों सदनों में जमकर हंगामा हो रहा है। एक तरफ जहां बीजेपी खरगे के बयान को लेकर विपक्ष पर हमलावर हो रही है। वहीं संसद की अब तक की कार्यवाही में विपक्ष चीन के मुद्दे पर बहस को लेकर सरकार को घेरने में लगी है, जिससे सरकार बचती नजर आ रही है।

इसपर केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने खरगे के बयान का विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष ने जिस तरह की भाषा अलवर में प्रयोग की, मैं उसकी घोर निंदा करता हूं। कांग्रेस का विरोध करते हुए कहा कि यह ओरिजिनल कांग्रेस नहीं है यह गलत कहते हैं कि आजादी की लड़ाई में केवल कांग्रेस थी, आजादी के बाद गांधी जी ने खुद कहा था कि कांग्रेस को खत्म कर देना चाहिए। क्योंकि ये कांग्रेस असली कांग्रेस नही है ये इटेलियन कांग्रेस है, ये रबर स्टैम्प अध्यक्ष है जो नकली नेता है, उनका बयान गंदी सोच को दिखाता हैं। हम उनके बयान की निंदा करते हैं। सबको पता है कि कांग्रेस ने सुभाष चंद्र बोस और तिलक जैसे दिग्गज नेताओं के साथ कैसे व्यवहार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *