जनवरी में फिर से आएगी भारत में कोरोना की लहर, अगले 40 दिन बेहद मुश्किल, एक्सपर्ट ने जताई आशंका
BREAKING देश-विदेश

जनवरी में फिर से आएगी भारत में कोरोना की लहर, अगले 40 दिन बेहद मुश्किल, एक्सपर्ट ने जताई आशंका

Dec 28, 2022
Spread the love

चीन में कोरोना की तबाही के बीच अब भारत में भी चिंता बढ़ाने वाली बड़ी खबर आई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जनवरी का महीना भारत के लिए बेहद मुश्किल साबित हो सकता है। महीने में कोरोना के नए मामलों में बंपर बढ़ोतरी होने की आशंका जताई जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया है कि अगले 40 दिन भारत के लिए बेहद मुश्किल हो सकते हैं। क्योंकि जिस तरह से भारत में कोरोना केसेस सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक जनवरी में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। भारत में कोरोना मामलों में इजाफे का दावा पिछले ट्रेंड्स को देखते हुए किया जा रहा है। क्योंकि पहले भी देखा जा चुका है कि ईस्ट एशिया को प्रभावित करने के लगभग 30 से 35 दिनों बाद ही भारत में कोविड-19 की नई लहर पहुंची थी। इसी के आधार पर ही यह दावा किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र के मुताबिक ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट बीएफ.7 चीन में आई कोविड लहर का कारण है। यह सब वैरिएंट बहुत तेजी के साथ संक्रमण फैलाता है और एक समय पर काम से काम 16 लोगों को संक्रमित कर सकता है।हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का ये भी कहना है कि इस बार कोरोना का संक्रमण लोगों के लिए ज्यादा गंभीर नहीं है। ऐसे में अगर कोई लहर आ भी जाती है तो मरीजों की मौतें और उनके अस्पताल में एडमिट होने की संख्या बहुत कम रहेगी।
वहीं कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 पर दवाई और वैक्सीन कहां तक असरदार स्वास्थ्य मंत्रालय इसको लेकर स्टडी कर रहा है।

बता दें पिछले दो से तीन दिनों मे 6 हजार विदेशी यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिन में 39 अंतराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और जानकारी लेंगे।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *