भगोड़े अमृतपाल का साथी पप्पलप्रीत गिरफ्तार, होशियारपुर से दोनों हुए थे अलग
BREAKING Firstbyte update Latest

भगोड़े अमृतपाल का साथी पप्पलप्रीत गिरफ्तार, होशियारपुर से दोनों हुए थे अलग

Apr 10, 2023
Spread the love
  • अमृतपाल का साथी पप्पलप्रीत गिरफ्तार
  • होशियारपुर से हुए थे दोनों अलग
  • पंजाब पुलिस ने कहा अमृतपाल कानून के सामने करे आत्मसमर्पण
  • पंजाब डीजीपी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान देने की अपील की

अमृतपाल पुलिस के दबिश देने के बाद अपने साथी पप्पलप्रीत के साथ भागा था पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की बढ़ती चैकसी और लगातार की जा रही कार्रवाई को देखते हुए दोनो होशियारपुर से अलग हो गये थे। इनकी तलाश पंजाब पुलिस और स्पेशल सेल के जाॅइंट आपरेशन द्वारा की जा रही थी। पप्पलप्रीत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को इस आपरेशन में बड़ी सफलता हासिल हुई है।

वहीं भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह की तलाश के बीच पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि वांछित अपराधियों को कानून के आगे समर्पण कर देना चाहिये। साथ ही कहा कि राज्य में कायम की शांति को किसी भी हाल में भंग नही करने दिया जायेगा। उन्होने आज अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था भी टेका।
मीडिया बातचीत में उन्होने कहा कि पुलिस जल्द ही कानून के तहत वांछित लोगों को पकड़ लेगी लेकिन बहतर ये होगा कि यह लोग खुद ही कानून के सामने सर्मपण कर दें। वहीं अमृतपाल के धार्मिक स्थल पर ठेहराव की खबर के बीच डीजीपी ने कहा किसी भी धार्मिक स्थल का इस्तेमाल व्यक्तिगत कारणों के लिये नहीं किया जायेगा। धार्मिक स्थलों का दुरूपयोग नहीं किया जाना चाहिये।

पंजाब पुलिस प्रमुख ने कहा कि राज्य में कड़ी मेहनत के बाद शांति स्थापित की गई है। ऐसे में किसी भी फरार अलगाववादी को शांति भंग करने का मौका नहीं दिया जायेगा। कहा कि जितने भी शरारती तत्व हैं, चाहे उन्हे आईएसआई का समर्थन प्राप्त हो, शहर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके इरादों पर पानी फेर दिया जायेगा, उनकी योजनाओं को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। इस वक्त पंजाब में स्थिति सामान्य है। ये बात में अमेरिका में रहने वाले पंजाबी निवासियों को भी बताना चाहता हूं कि पंजाब में पूरी तरह शांति कायम है। इस शांति में भंग न डालते हुए कानून के तहत वांछित अपराधियों को खुद ही समर्पण कर देना चाहिये। सभी को कानूनी प्रक्रिया व कानूनी अपराध प्रात्त हैं। इस दौरान वह सीधे सीधे खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का हवाला देकर सारी बात बोल रहे थे। वह 18 मार्च से फरार चल रहा है। पुलिस ने उसके साथ साथ उसके सहयोगियों पर भी कार्रवाई की थी। इस दौरान पुलिस प्रमुख ने अफवाहों पर ध्यान ने देने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *