शोरम में खाप पंचायतों की महापंचायत आज, बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग होगी तेज
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर मेरठ

शोरम में खाप पंचायतों की महापंचायत आज, बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग होगी तेज

Jun 1, 2023
Spread the love

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए महिला पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में  मुजफ्फरनगर के शोरम में खाप पंचायतों की महापंचायत बुलाई गई है। इस महापचायत में यूपी के साथ ही हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली की पचास से ज्यादा खाप पंचायतों को बुलाया गया है। आज मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ भाकियू व अन्य संगठनों ने धरना प्रदर्शन किया। मेरठ में जिला मुख्यालय पर ज्ञापन देने के बाद किसान शोरम रवाना हो गये।

भाजपा सांसद व डब्ल्यू एफ आई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूशरण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने आंदोलन छेड़ रखा है। महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाये हैं। जंतर मंतर से नई संसद भवन जाते हुए दिल्ली पुलिस ने धरनारत पहलवानों को हिरासत में ले लिया था। इसके अलावा जंतर मंतर पर करीब एक माह से चले आ रहे धरने के टेंट, कुर्सी आदि को जबरन हटा दिया था।

(विस्तार से देखिये 👇)

इसके बाद महिला पहलवानों ने अपने उन मेडल को गंगा में प्रवाहित करने की घोषणा कर दी थी जिन पर देश को नाज है। हरिद्वार हर की पौड़ी पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत के आग्रह पर पहलवानों ने अपना फैसला बदलते हुए पांच दिन की मोहलत सरकार को दी थी। इसी कड़ी में महापंचायत बुलाई गई है।

एक तरफ जहां महिला पहलवान अपना दुखड़ा लिये घूम रहे हैं तो वहीं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को बाराबंकी में कहा कि “अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा, तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं, लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है। बृजभूषण का जले पर नमक डालते हुए यह भी कहना था कि मेडल गंगा में प्रवाहित करने से उन्हें फांसी नहीं होने वाली।

आज मेरठ में पहलवानों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत ) के कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए पहुंचे।
उन्होंने जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया साथ ही राष्ट्रपति के नाम उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया जिसमें बृजभूषण सिंह की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है। ज्ञापन देने के बाद वे मुजफ्फरनगर में शोरम की खाप पंचायत के लिये रवाना हो गये। यहां आगे की रणनीति बनाई जानी प्रस्तावित है।

follow us on 👇

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
https://twitter.com/home
https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *