भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को राहत, बोले सत्यमेव जयते
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को राहत, बोले सत्यमेव जयते

Aug 7, 2023
Spread the love

बिजली कर्मियों से मारपीट में दर्ज हुआ था मुकदमा

कोर्ट ने सांसद को मामले में दोषी पाया

दो साल की सजा की सुनाई थी सजा

जिला जज न्यायालय ने लगाई सजा पर रोक

सदस्यता समाप्ति के हालात पर लगा विराम

सोमवार को एक तरफ जहां राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गयी वहीं इटावा से भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को भी बड़ी राहत मिल गई। जिला जज न्यायालय आगरा ने एमपी एमएलए कोर्ट आगरा द्वारा सांसद कठेरिया को दी गई दो साल की सजा पर रोक लगा दी है। इस फैसले के खिलाफ सांसद रामशंकर ने सोमवार को जिला जज न्यायालय में अपील की थी। सजा पर रोक के आदेश होते ही सांसद आवास का माहौल खुशनुमा हो गया। सांसद रामशंकर को फूल मालाओं से लाद दिया गया। जबकि रामशंकर कठेरिया ने सत्यमेव जयते का नारा दिया है।

सांसद रामशंकर कठेरिया की अपील पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जब तक अपील का निस्तारण नहीं हो जाता, सजा पर रोक रहेगी। इसके बाद भाजपा सांसद को जमानत भी मिल गई।

दरअसल, आगरा की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कठेरिया को नवंबर 2011 में एक बिजली कंपनी के कर्मचारियों की पिटाई करने के आरोप में दो साल की जेल की सजा सुनाते हुए 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था। जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के अनुसार, किसी भी अपराध के लिए दो साल या उससे अधिक की सजा पाने वाले निर्वाचित जन प्रतिनिधि को तत्काल अयोग्यता का सामना करना पड़ता है। इसलिए उनकी सदस्यता पर भी सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन अब कोर्ट ने राहत दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *