आईएसआई के लिये काम करने वाला कलीम शामली से गिरफ्तार
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर मेरठ

आईएसआई के लिये काम करने वाला कलीम शामली से गिरफ्तार

Aug 17, 2023
Spread the love

यूपी एसटीएफ ने अवैध हथियार एकत्रित कर देश की एकता, अखंडता व संप्रभुता व सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश रचने वाले पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े एक शातिर अपराधी को शामली क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार जासूस का नाम कलीम पुत्र नसीम अहमद है।

दरअसल, एसटीएफ को यह बराबर सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तान के आंतकी संगठनों से मिलकर देश व प्रदेश में बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है। इसके लिये बकायदा अवैध हथियार एकत्रित किये जा रहे हैं। एसटीएफ फील्ड यूनिट के अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह की अगुवाई में इस दिशा में जाल फैला दिया गया। सूचना के बाद मेरठ इकाई ने घेराबंदी कर कलीम को गिरफ्तार कर लिया। कलीम जिला शामली के नौकुआं थाना कोतवाली मोमीनपुरा खेरबुखारी का रहने वाला है।

(यूपी एसटीएफ की गिरफ्त में कलीम 👇)

गिरफ्तार कलीम ने एसटीएफ को बताया कि वह पांच भाई हैं। वह तीसरे नंबर और अभी अविवाहित है। उसके कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं, लिहाजा उसका वहां आना जाना लगा रहता है। इस दौरान ही वह आईएसआई व हैंडलर के संपर्क में आ गया। उन्होंने हिंदुस्तान में जेहाद करने व इस मदद में उसे मोटे पैसे का लालच दिया गया। कलीम का एक मोबाइल नंबर फर्जी आईडी से लिया गया था। इसका व्हाट्स एप पाकिस्तान के आईएसआई ओपरेटिव आतंकी दिलशाद उर्फ मिर्जा उर्फ शेख खालिद हाफिज के मोबाइल नंबर पर एक्टीवेट था। इसके जरिये ही यहां की सूचना वहां भेजी जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *