इंडिया ने लिया संकल्प-हर हाल में मोदी को हरायेंगे
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

इंडिया ने लिया संकल्प-हर हाल में मोदी को हरायेंगे

Sep 1, 2023
Spread the love

इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल अलायंस (I.N.D.I.A.) की मुंबई में हुई तीसरी अति महत्वपूर्ण बैठक में हर हाल में मोदी को हराने का संकल्प लिया गया। मीटिंग के बाद लालू यादव ने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि मोदीजी को हरा कर ही दम लेंगे। इसी क्रम में तेरह सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है जिसमें दो मुख्यमंत्रियों को शामिल किया गया है। तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन और झारखंड के CM हेमंत सोरेन शामिल हैं।

देश के विपक्षी दलों की इस एकजुटता व मीटिंग ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा की पेशानी पर बल डाल दिया है। एकजुटता कैसे टूटे इसके भी लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। अफवाह व झूठ के इस दौर में सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है। मीटिंग के दूसरे दिन आज गठबंधन ने तेरह सदस्यों की एक कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान किया गया। यह भी बताया गया कि कमेटी में CPI(M) के मेंबर का नाम भी जोड़ा जाएगा। इसके बाद इस कमेटी में 14 मेंबर हो जाएंगे। अगली मीटिंग यानी चौथी दिल्ली में आयोजित होगी।

मीटिंग के बाद साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमें तीन संकल्पों की जानकारी दी गई। इनमें देशभर में गठबंधन की रैलियां करने और कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने के अलावा कैंपेन की थीम जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया रखना शामिल हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू यादव ने कहा- हमने संकल्प लिया है कि मोदी जी को हराकर ही दम लेंगे।

इस तेरह सदस्यीय कमेटी में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हैं। एक डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी रखा गया है। इनके अलावा दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (NC) और महबूबा मुफ्ती (PDP) को भी शामिल किया गया है। कमेटी में पांच राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), संजय राउत (शिवसेना UBT), शरद पवार (NCP), राघव चड्ढा (AAP) और जावेद अली खान (SP) भी शामिल हैं। इसके अलावा लोकसभा के दो सांसद ललन सिंह (JDU), अभिषेक बनर्जी (TMC) को भी सदस्य बनाया गया है। डी राजा (CPI) ऐसे सदस्य हैं जो न लोकसभा में हैं और न राज्यसभा में।

इंडिया ने आज जो संकल्प लिये हैं उनके मुताबिक लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने, राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू करने और लेन-देन की भावना के साथ जल्द समाप्त करने की बात कही गई। इसके अलावा सार्वजनिक महत्व के मुद्दों पर देश भर में पब्लिक रैली निकालने का संकल्प लिया गया। कई भाषाओं में जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया थीम के साथ अपनी रणनीतियों और अभियानों को कोऑर्डिनेट करने का संकल्प इंडिया ने लिया है।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *