वेबसाइट “न्यूजक्लिक” के ठिकानों पर छापे, अभिसार शर्मा समेत कई हिरासत में
BREAKING Delhi / NCR राष्ट्रीय

वेबसाइट “न्यूजक्लिक” के ठिकानों पर छापे, अभिसार शर्मा समेत कई हिरासत में

Oct 3, 2023
Spread the love

न्यूज क्लिक वेबसाइट के कई ठिकानों पर एक साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापेमारी की है। एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ के साथ ही तमाम अन्य पत्रकारों के घरों पर भी यह छापेमारी की जा रही है। स्पेशल सेल की टीम ने पत्रकार अभिसार शर्मा, उर्मिलेश व औनिंदोय चक्रवर्ती को हिरासत में लेते हुए लोधी रोड थाने ले आयी है। छापेमारी की यह कार्रवाई चीन से फंडिंग के आरोपों की जांच पड़ताल के चलते की गई है। छापेमारी पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी यह कहते हुए टिप्पणी की है कि छापे हारती हुई भाजपा की निशानी है।

दरअसल, वर्ष 2021 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने न्‍यूजक्लिक को मिली अवैध फंडिंग को लेकर मुकदमा दर्ज किया था। यह संदिग्ध फंडिंग चीनी कंपनियों के जरिये न्यूजक्लिक को प्राप्त होने के आरोप हैं। इसके बाद ही ईडी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी, हालांकि तब न्यूज क्लिक को हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी।

स्पेशल सेल ने आज वेबसाइट से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की यह कार्यवाही की है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय भी न्यूजक्लिक के ठिकानों पर फंडिंग के स्रोत जानने के लिए छापेमारी कर चुका है। अब स्पेशल सेल केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के आधार पर न्यूजक्लिक के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। स्पेशल सेल ने वेबसाइट पर नया केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक कुछ पत्रकारों के मोबाइल व टैपटॅाप भी जब्त किये गये हैं। इन में अभिसार शर्मा का लैपटॅाप भी शामिल बताया गया है। यह भी पता चला है कि उर्मिलेश और अभिसार शर्मा आदि पत्रकारों को स्पेशल सेल के लोधी रोड दफ्तर ले गई है। इन लोगों को पूछताछ के बाद जाने दिया जायेगा अथवा इनकी गिरफ्तारी होगी यह कहना अभी जल्दबाजी होगी।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *