लोहियानगर में दो विस्फोट, पांच की मौत, बिखरे मिले पटाखे, प्रशासन ने कहा जांच का विषय
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update मेरठ

लोहियानगर में दो विस्फोट, पांच की मौत, बिखरे मिले पटाखे, प्रशासन ने कहा जांच का विषय

Oct 17, 2023
Spread the love

मेरठ में मंगलवार की सुबह लोहियानगर में एक साबुन फैक्ट्री में दो जबरदस्त विस्फोट हुए। पहले विस्फोट में फैक्ट्री ध्वस्त हो गई जबकि आसपास के भवनों को भारी क्षति पहुंची। अवैध रूप से आवासीय इलाके में संचालित इस फैक्ट्री की ऊपरी मंजिल में बड़े पैमाने पर पटाखे नुमा सामग्री बरामद हुई है। इस सामग्री को दीपावली पर बच्चों द्वारा चलाई जाने वाली पिस्तौल में इस्तेमाल होने वाला शाट बताये जा रहे हैं जबकि पुलिस और प्रशासन इसे साबुन बनाने में इस्तेमाल होने वाला बता रहा है।

इस पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दूसरा विस्फोट उस वक्त हुआ जब जेसीवी से मलबा हटाने की कोशिश की जा रही थी। इसमें एक सिपाही व जेसीवी चालक घायल हो गये हैं। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ ही जिलाधिकारी, एसएसपी आदि पहुंच गये हैं। सभी ने बरामद माल पटाखों से संबंधित है अथवा नहीं, इसकी जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही है। वहीं मौके पर पहुंचे ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि यह जांच का विषय है कि वहां पटाखे बरामद हुए हैं अथवा नहीं, लेकिन इस मामले में जो भी दोषी हैं उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।

(विस्तार से देखिये 👇)

लोहियानगर में जिस बिल्डिंग में हादसा हुआ वह शास्त्रीनगर निवासी आलोक गुप्ता व गौरव गुप्ता की है। बिल्डिंग के निचले हिस्से में साबुन मिले हैं जबकि ऊपरी मंजिल पर भारी मात्रा में पटाखेनुमा खोखे बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि बिल्डिंग मालिक की तलाश की जा रही है, वह घर से फरार है। इस हादसे में छह वर्षीय कार्तिक, ओमकार, सरोज, करण, सोनाक्षी,आसमा व छह वर्षीय रमन घायल हुए हैं।

मौके पर एनडीआरएफ के साथ ही अब एटीएस की टीम की पहुंच गयी हैं। एनडीआरएफ जहां बचाव कार्य व मलबे में मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते तलाशी ले रही है तो एंटी टेरेरिस्ट स्काव्ड भी जांच में जुट गयी है।

बता दें कि मौके पर मौजूद जब पटाखेनुमा खोके से निकाले गये सफेद पाउडर को माचिस की तिल्ली दिखाई गई तो वह तुरंत ही स्वाह हो गया। भारी मात्रा में हुई यह बरामदगी दिखा रही है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद बड़े पैमाने पर अवैध पटाखों का संग्रह किया जा रहा है। इतना ही नहीं आवासीय कालोनी में इस तरह की गतिविधियां भी तमाम संदेह को जन्म देती है। पड़ोस के ही तमाम लोगों का कहना है कि इस बिल्डिंग के भीतर क्या होता है, किसी को कुछ नहीं पता। साबुन फैक्ट्री अथवा पटाखों के बारे में भी सभी ने अनभिज्ञता जताई।

वहीं इस बिल्डिंग से सटे जिम संचालक का कहना है कि सुबह 7:16 बजे विस्फोट हुआ। उस वक्त करीब दस युवा वहां मौजूद थे। विस्फोट चूंकि ऊपरी मंजिल पर हुआ इसलिये उसने दूसरे भवन को भी अपनी जद में ले लिया। इस भवन को भी भारी क्षति विस्फोट से पहुंची है।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

meerut #uppolice, upnews #breakingnews #cmyogi #akhileshyadav #upgoverment #bjp #bsp #samajwadiparty #newsupdate, firstbyte.tv, #firstbyte, #firstbitetv, #firstbytetv. hindinews, #meerutnews, #tranding news. @मेरठमेंविस्फोट,चारमरे,#meerutmeindhamaka>

If you’re in Meerut or the surrounding area and want to stay up to date on the latest news, then be sure to subscribe to our channel! We’ll be covering everything from crime to sport in our videos, so you won’t miss a single thing!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *