सिद्धू के अचानक इस्तीफे से कांग्रेस नेतृत्व खासा नाराज, होगी अब नयी ताजपोशी
BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

सिद्धू के अचानक इस्तीफे से कांग्रेस नेतृत्व खासा नाराज, होगी अब नयी ताजपोशी

Sep 29, 2021
Spread the love

अचानक इस्तीफे को  पचा नहीं पा रहा नेतृत्व

अभी तक किसी नेता ने नहीं की सिद्धू से बातचीत

नये नाम पर कवायद तेज हुई, जल्द होगी घोषणा

पंजाब। अचानक इस्तीफा देने से कांग्रेस नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू से खासा नाराज है। सिद्धू का इस्तीफा भले ही अभी स्वीकार नहीं किया गया है लेकिन अब बहुत तेजी से नयी ताजपोशी की कवायद शुरू हो गयी है। बताया जा रहा है कि अब सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर नयी ताजपोशी की जायेगी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने जब अचानक ही कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि नेतृत्व उन्हें हटाने का फैसला कर लेगा लेकिन हुआ यही है। पार्टी नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू की इस हरकत से काफी नाराज है और उन्हें हटाने का फैसला कर लिया है। यही वजह भी है कि इतना सब कुछ होने के बावजूद पार्टी नेतृत्व सिद्धू से कोई  बात नहीं कर रहा है।

सिद्धू की जगह पार्टी अब किस के सिर पर प्रदेश अध्यक्ष का ताज पहनायेगी अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है लेकिन तीन चार नामों पर गहनता से विचार विमर्श किया जा रहा है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाते वक्त जरूरी नियुक्तियों में जिस तरह चन्नी को फ्री हेंड किया गया है, और जिस तरह से सीएम चन्नी ने कामकाज किया है बताया जा रहा है कि उससे पार्टी नेतृत्व खुश है। पार्टी में इस कामकाज के तरीकों से उत्साह का माहौल है लेकिन इस रंग में भंग डालने का काम नवजोत सिंह सिद्धू के अचानक इस्तीफा ने कर दिया है। यह पार्टी हाईकमान को नागवार गुजरा है। सूत्रों का दावा है कि सिद्धू के यूं इस्तीफे के पीछे की असल वजह सुखजिंदर रंधावा को गृह विभाग दिया जाना है। वह इसकी खिलाफत में थे जबकि पार्टी चाहती थी कि सुखजिंदर रंधावा को ही ये विभाग दिया जाए क्योंकि वह अच्छे प्रशासक रहे हैं। अगर गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में उन्होंने कड़ी कार्रवाई कर दी तो चुनाव में भी पार्टी को इसका फायदा हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *