समीर वानखेड़े का निकाह कराने वाले काजी आये सामने, शादी के वक्त परिवार था मुस्लिम
BREAKING Firstbyte update Latest

समीर वानखेड़े का निकाह कराने वाले काजी आये सामने, शादी के वक्त परिवार था मुस्लिम

Oct 27, 2021
Spread the love

मुंबई। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुसीबत बढ़ती जा रही है। दिल्ली मुख्यालय से समीर वानखेडे़ पर लगाये गये आरोपों की जांच के लिये एनसीबी की विजीलेंस टीम ने मुंबई पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के इस आरोप के बाद कि समीर वानखेड़े हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है और उनकी यह दूसरी शादी है वह मौलाना सामने आ गये हैं जिन्होंने समीर वानखेड़े का निकाह कराया था। मौलाना मुजम्मिल अहमद ने कहा कि मैं ही निकाह पढ़ाने गया था, अगर वह हिंदू होते तो ये निकाह ही नहीं होता। ये निकाह खुशी के साथ हुआ था और उस वक्त सभी लोग मुस्लमान थे।

उधर,  महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने आज समीर वानखेड़े के निकाह और निकाहनामे की तस्वीर जारी कर नया हमला बोला। नवाब मलिक ने दावा किया है कि ‘निकाहनामे’ में समीर का नाम ‘समीर दाऊद वानखेडे’ लिखा है। इससे पहले वानखेड़े की पत्नी ने दावा किया था कि समीर जन्म से ही हिंदू हैं। वहीं मौलाना का कहना है कि समीर झूठ बोल रहे हैं। मलिक ने दावा किया है, ”साल 2006 में 7 दिसंबर, गुरुवार को रात 8 बजे समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी के बीच निकाह हुआ था। यह निकाह मुंबई के अंधेरी (वेस्ट) के लोखंडवाला कॉम्पलेक्स में हुआ था.” अगर ये दावे सच साबित होते हैं तो समीर वानखेडे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

क्रांति रेडकर ने क्या कहा था?

मलिक के दावों के बारे में पूछे जाने पर समीर की पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा कि ये असत्य हैं। उन्होंने कहा, ‘‘समीर और मैं जन्म से हिंदू हैं. हमने कभी कोई अन्य धर्म नहीं अपनाया है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।समीर के पिता भी एक हिंदू हैं, जिन्होंने एक मुस्लिम महिला से शादी की। उनकी सास अब इस दुनिया में नहीं हैं.’’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *