BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

यूपी को मिली नयी सौगात, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का पीएम ने किया उद्घाटन

Nov 16, 2021
Spread the love

पीएम नरेंद्र मोदी ने 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आज उद्धाटन किया। 22,500 करोड़ रुपये की लागत से बना सिक्स लेन का यह एक्सप्रेसवे लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ेगा। एक्सप्रेस वे पर 3.2 किलोमीटर की एक हवाई पट्टी भी बनाई गई है ताकि आपात स्थिति में लड़ाकू विमान उतारे जा सकें। उद्घाटन के बाद वायुसेना ने एयरशो भी दिखाया। इसे देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थीं। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि तीन साल पहले जब उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था तो सोचा नहीं था कि इस एक्सप्रेस वे पर वह विमान से उतरेंगे भी। इस तरह आज यूपी को एक नयी सौगात भी मिल गयी।

एयरशो के दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू विमान सुखोई, जगुआर और मिराज 2000 ने लैंडिंग की। सुल्तानपुर के सूर्य प्रताप सिंह ने सुखोई विमान को उड़ाया। सुखोई विमान इस दौरान हवा में करतब करता भी नजर आया। इससे पहले पीएम मोदी भारतीय वायुसेना के विमान सी-130 हरक्युलिस से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की हवाई पट्टी पर उतरे।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन के बाद आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राज्य में पिछले मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में विकास उन जगहों तक सीमित था जहां उनके घर, परिवार थे लेकिन वर्तमान सरकार पूर्वी क्षेत्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में भी विकास का काम कर रही है.’’ यह एक्सप्रेस-वे राज्य के विकास का एक्सप्रेस-वे है, यह एक्सप्रेस-वे राज्य की प्रगति का एक्सप्रेस-वे है, यह एक्सप्रेस-वे राज्य की मजबूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेस-वे है। , ‘‘तीन वर्ष पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तब मैंने यह नहीं सोचा कि इस एक्सप्रेस-वे पर मैं विमान से उतरूंगा भी.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *