BREAKING Exclusive उत्तर प्रदेश

एमएलसी का कार्यकाल खत्म होने से पहले सपा नेता आज थाम सकते हैं भाजपा का दामन

Nov 17, 2021
Spread the love

चुनावी दौर है तो मौसम भी रंग बदल रहा है। यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले नेता अपनी सही जगह तलाशने में जुट गये हैं। ऐसे में भाजपा सपा को तगड़ा झटका देने जा रही है। आज सपा नेता सीपी चंद, रवि शंकर पप्पू, राम निरंजन, नरेंद्र भाटी और अक्षय प्रताप भाजपा में शामिल हो सकते हैं। ये सभी फिलहाल विधान परिषद सदस्य यानी एमएलसी हैं और इनका कार्यकाल अगले साल मार्च में खत्म हो रहा है।

बीते रविवार भाजपा आलाकमान ने सपा के बागियों को पार्टी में शामिल करने को लेकर हरी झंडी दी थी। इसके अलावा बसपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं के नाम पर भी मुहर लग गई है। अगले कुछ दिनों में एसपी, बीएसपी के मौजूदा विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दरअसल, ये सभी विधायक आने वाले चुनाव में अपने लिए टिकट पक्का करना चाहते हैं और फिलहाल बीजेपी में इसी को लेकर मंथन जारी है। एक बार फैसला होने पर स्थिति साफ हो जाएगी और जल्द ही इस संबंध में ऐलान होने की भी संभावना है। 

इससे पहले इस माह में यूपी बीजेपी ने एक चार सदस्यीय टीम इसलिए बनाई थी ताकि दूसरी पार्टियों में बागी नेताओं पर नजर रखी जा सके। हालांकि, बीजेपी की ओर से यह कमेटी इसलिए बनाई गई ताकि पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का बैकग्राउंड पता होगा। इससे पहले कई विवादित नेताओं के पार्टी में आने के बाद फैसला पलटने से बीजेपी को किरकरी का सामना करना पड़ा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *