दुनिया के चौथे सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का मोदी ने किया शिलान्यास
BREAKING Latest उत्तर प्रदेश

दुनिया के चौथे सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का मोदी ने किया शिलान्यास

Nov 25, 2021
Spread the love

पीएम मोदी ने तीस हजार करोड़ रुपये की लागत से ग्रेटर नोएडा में बनने वाले जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का आज शिलान्यास कर दिया है। इस एयरपोर्ट का निर्माण चार चरणों में किया जाएगा। दुनिया का यह चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। यहां आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली, हरियाणा व यूपी के लोगों को इस एयरपोर्ट का बहुत लाभ मिलेगा। इसका पहला चरण 2024 तक पूरा हो जायेगा। बता दें कि दिल्ली इंदिरा गांधी एयरोपोर्ट से इसकी दूरी महज 72 किलोमीटर होगी।

उत्तर प्रदेश अगले तीन सालों में देश के सबसे प्रमुख विमानन केंद्र के तौर पर स्थापित हो जाएगा। उस समय तक जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत का आधुनिकतम ग्रीनफील्ड (नया बनने वाला) एयरपोर्ट होगा। इसके अलावा राज्य में उस समय तक 16 अन्य एयरपोर्ट परिचालन में होंगे। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि जेवर के इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम मोदी के स्वागत करने का मौका मिला है। पश्चिमी यूपी में दंगे कराए गए। गन्ने की मिठास को कुछ लोगों ने कड़वा किया लेकिन जेवर के किसानों ने विकास को लेकर बड़ा योगदान दिया है। 

उधर, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने KOO पर जेवर एयरपोर्ट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट के रूप में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपने साथ 35000 करोड़ रुपये का निवेश भी लाने जा रहा है। इससे एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा और क्षेत्र में विकास की गति भी तेज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *