भाजपा सरकार फिरोजाबाद में एयरपोर्ट की अनुमति देती तो जेवर के साथ चूडियों भी जुड़ जातीं-अखिलेश
BREAKING Delhi / NCR उत्तर प्रदेश

भाजपा सरकार फिरोजाबाद में एयरपोर्ट की अनुमति देती तो जेवर के साथ चूडियों भी जुड़ जातीं-अखिलेश

Nov 25, 2021
Spread the love

जेवर एयरपोर्ट के पीएम मोदी के शिलान्यास से पूर्व अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यदि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय फ़िरोज़ाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट बनने की अनुमति केंद्र की भाजपा सरकार ने रोकी न होती तो इस समय ‘जेवर’ के साथ ‘चूड़ियों’ को भी जुड़ने का मौका मिलता और यूपी का वैकासिक शृंगार पूर्णता की ओर बढ़ता।

जेवर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है। इसे लेकर इलाके के लोगों को भी तमाम उम्मीदें हैं। आज इसका शिलान्यास होने के बाद उम्मीद है कि नवंबर 2024 तक इस एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी। अब वो दिन दूर नहीं जब विदेश जाने के लिए दिल्ली-NCR के लोगों के पास सिर्फ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट इकलौता विकल्प नहीं होगा। माना जा रहा है कि 2024 में जेवर एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार की दोपहर गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का आधारशिला रख दी है।

बताया गया है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल की क्षमता 20 लाख मीट्रिक टन होगी, जिसे बढ़ाकर 80 लाख मीट्रिक टन किया जाएगा। देश में पहली बार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जहाजों के मेंटेनेंस के लिए बड़ा मेंटेनेंस सेंटर स्थापित किया जा रहा है जिसके लिए अब तक देश के जहाज विदेश जाया करते थे।

इससे पूर्व यूपी के पूर्व मुख्यमत्री अखिलेश यादव ने यह ट्वीट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *