बिपिन रावत हादसा- जलने के कारण शवों की पहचान मुश्किल, कल राजनाथ देंगे बयान
BREAKING Firstbyte update देश-विदेश राष्ट्रीय

बिपिन रावत हादसा- जलने के कारण शवों की पहचान मुश्किल, कल राजनाथ देंगे बयान

Dec 8, 2021
Spread the love

  • सीडीएस बिपिन रावत हादसे की कल राजनाथ सिंह देंगे जानकारी
  • हेलीकाप्टर में पत्नी मधुलिका समेत 14 लोग थे सवार
  • तेरह लोगों की मौत की हो चुकी है पुष्टि
  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी को ब्रीफिंग
  • अनहोनी व अनिष्ट की आशंका के बीच देश स्तब्ध
  • अब डीएनए से ही पहचान संभव, सभी शव बुरी तरह झुलसे

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत का अत्याधुनिक हेलीकाफ्टर आज तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश गया। इस हेलीकाप्टर में बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका समेत चौदह लोग सवार थे। तेरह लोगों के निधन की पुष्टि हो चुकी है, सूचना पाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत ही सीडीएस के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की। समझा जा रहा था कि कुछ ही समय बाद राजनाथ सिंह सदन में इस हादसे की जानकारी देंगे लेकिन अब इसे कल तक के लिये स्थगित कर दिया गया है। एक बड़ी अनहोनी की आशंका के बीच देश उनकी सलामती के लिये प्रार्थना कर रहा है। मौके पर बिखरे मलबे को देखते हुए तमाम आशंका मन में घर कर रही है। 80 फीसदी से अधिक जलने के कारण शवों की शिनाख्त कर पाना मुश्किल है, अब डीएनए से इनकी पहचान की जायेगी।

एमआई-17 हेलीकाप्टर में बिपिन रावत व उनकी पत्नी के अलावा हवलदार सतपाल, एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह समेत कुल 14 लोग सवार थे। हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। समझा जा रहा है कि खराब मौसम इसकी वजहों में से एक हो सकता है। सूचना पाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंच गये थे। पीएम मोदी को ब्रीफिंग के बाद समझा जा रहा था कि सदन को वह इस बारे में जानकारी देंगे। गृह मंत्री अमित शाह भी सदन पहुंच गये थे। पूरा देश इस मिलने वाली जानकारी पर नजर लगाये हुए था लेकिन ऐन मौके पर बताया गया कि अब यह ब्रीफिंग कल होगी। यानी होनी, अनहोनी व अनिष्ट की तमाम आशंकाओं के बीच देश टकटकी लगाये यह सब देख रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु में सीडीएस बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश होने पर ट्वीट करते हुए कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार बिपिन रावत, उनके परिवार और अन्य लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *