Exclusive Firstbyte update राष्ट्रीय

रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की 26,300 यूनिट्स रिकॉल की

Dec 21, 2021
Spread the love

रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की 26,300 यूनिट्स के रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी ने इसी साल क्लासिक 350 का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लान्च किया है, इसी मॉडल को रिकॉल किया जा रहा है। यह उन रायल इनफील्ड ग्राहकों के लिये परेशानी में डालने वाली खबर है जो इसके दिवाने हैं।

दरअसल, कंपनी की टेक्निकल टीम को क्लासिक 350 के स्विंग आर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में खराबी का पता चला है। कंपनी को आशंका है कि यह एक खास राइडिंग कंडीशन में खराब हो सकता है। कंपनी 1 सितंबर से लेकर 5 दिसंबर 2021 के बीच निर्मित क्लासिक 350 के सभी 26300 सिंगल चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक वेरिएंट को रिकॉल कर रही है। कंपनी के अनुसार अचानक ब्रेक लगाने पर जब राइडर ज्यादा लोड ब्रेक पैडल पर डालता है तो इससे रिएक्शन ब्रैकेट को नुकसान हो सकता है। इससे तेज आवाज आ सकती है और हो सकता है कि अचानक प्रेस करने पर ब्रेक कम लगे, इससे दुर्घटना होने की आशंका है।

रॉयल एन्फील्ड के इतिहास में यह सबसे बड़े रिकॉल में से एक है। इस बीच कंपनी ने एक बयान में लोगों से परेशान न होने के लिए कहा है। कंपनी के अनुसार ब्रेक में जो समस्या आई है, वह सिर्फ बेहद कठिन राइडिंग कंडीशन में ही पेश आती है। कंपनी ग्राहकों के लिए मुफ्त में यह तकनीकी खामी ठीक कर रही है। ग्राहक इस बारे में कंपनी के हेल्पलाइन नंबर 1800 210007 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *