BREAKING Delhi / NCR उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे का गडकरी ने किया लोकार्पण

Dec 23, 2021
Spread the love

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 23 दिसंबर को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री मेरठ और आसपास की करीब ढाई हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। मुख्य आयोजन सुभारती यूनिवर्सिटी के खेल मैदान में आयोजित किया गया था। इस दौरान नितिन गडकरी ने 8,364 करोड़ रुपये की लागत वाली छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

शुभारंभ समारोह में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सांसद वीके सिंह भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गाजियाबाद डासना से कार में एक्सप्रेस-वे का सफर तय करते हुए मेरठ पहुंचे। मेरठ से दिल्ली के बीच बने इस एक्सप्रेस-वे पश्चिमी यूपी को पर्यटन, उद्योग और रोजगार को नई दिशा मिली है। नौकरी, पढ़ाई और कारोबार के सिलसिले में रोजाना एक लाख से अधिक लोग मेरठ से हर रोज दिल्ली जाते हैं।

90 किमी लंबा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे दिल्ली से डासना तक 14 लेन और डासना से मेरठ तक छह लेन वाला एक्सप्रेस-वे है। इसके बनने से दिल्ली से मेरठ के बीच की दूरी महज 45 मिनट में पूरी हो जाती है। मोदी ने 31 दिसंबर 2015 को इसका शुभारंभ किया था। 7,855.87 करोड़ बजट तय हुआ है।

(विस्तार से देखिये -👇🏿 )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *