BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश मेरठ

प्रो संगीता शुक्ला बनी चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय की नयी कुलपति

Dec 23, 2021
Spread the love

  • प्रो एनके तनेजा ने बनाया लंबे समय इस पद पर बने रहने का इतिहास
  • 28 नवम्बर को कार्यकाल खत्म हो गया था
  • राज्यपाल ने दिये नियमित कुलपति की नियुक्ति में समय लगने के दिये थे संकेत
  • प्रो शुक्ला जीवाजी विश्विद्यालय की पूर्व कुलपति रही हैं

मेरठ। चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय की नयी कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला को बनाया गया है। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगामी तीन वर्ष के लिये कुलपति के रूप में उनकी नियुक्ति की है। प्रो संगीता शुक्ला जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर की पूर्व कुलपति रही हैं। इस आशय का आदेश आज चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय को प्राप्त हो गया है। अभी तक इस पद पर नियुक्त प्रो एनके तनेजा ने चौ.चरण सिंह के जन्मदिवस पर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी इसकी पुष्टि करते हुए घोषणा कर दी।

कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव मेहश कुमार गुप्ता के हस्ताक्षर से जारी आदेश पत्र में कहा गया है कि आगामी तीन वर्ष के लिये प्रो. संगीता शुक्ला को चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया जाता है। बता दें कि बीते 28 नवम्बर 2021 को प्रो. एनके तनेजा का बतौर कुलपति कार्यकाल खत्म हो गया था। लेकिन प्रदेश की राज्यपाल ने नियमित कुलपति की नियुक्ति में अभी फिलहाल कुछ समय लगने का हवाला देते हुए आग्रिम आदेश तक के लिये प्रो. एन के तनेजा को ही कुलपति बने रहने के लिये कहा गया था। आज राज्यपाल ने प्रो. संगीता शुक्ला की कुलपति पद पर नियुक्ति कर दी।

चौ.चरण सिंह विश्‍वविद्यालय में प्रो. एनके तनेजा स्‍थापना से लेकर अब तक सबसे लंबे समय तक कुलपति की जिम्‍मेदारी संभालने का रिकार्ड बना चुके हैं। सबसे पहले वह वर्ष 2010 में एक माह के लिए कार्यवाहक कुलपति रहे थे। फिर नवंबर 2010 से मई 2011 तक कुलपति रहे। तीसरी बार अगस्‍त 2015 से वह नियमित कुलपति हैं। सात साल से अधिक समय से वह कुलपति बने हुए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *