BREAKING Delhi / NCR राष्ट्रीय

पीएम मोदी की नई कार की ये हैं खूबियां, कीमत सिर्फ 12 करोड़ रू.

Dec 29, 2021
Spread the love
  • कार पर गोली या बम धमाके का असर नहीं
  • एके-47 के हमले को भी कर देगी बेअसर
  • 15 किलो टीएनटी विस्फोट को भी झेल सकती है
  • कार VR10-लेवल प्रोटेक्शन देती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारों के बेड़े में अब एक नई कार शामिल हो गई है। यह कार है Mercedes-Maybach S 650 Guard। बेहद सुरक्षित इस कार पर न गोली का कोई असर होता है और न ही बम धमाके का। यह कार दो मीटर की दूरी से किए गए 15 किलो टीएनटी विस्फोट को भी झेल सकती है। इसे पीएम मोदी की सफर के दौरान सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ाने के लिए लाया गया है।

पीएम की इस नई मर्सिडीज मेबैक एस 650 को हाल ही में दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में देखा गया था। यहां वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी भारत यात्रा के दौरान मिलने आए थे। बताया जा रहा है कि कार VR10-लेवल प्रोटेक्शन देती है। यह किसी भी प्रोडक्शन कार में मिलने वाली उच्चतम स्तर की सुरक्षा है। यह कार AK-47 राइफल से किए गए हमले को भी नाकाम कर देगी। कार की विंडो पर अंदर से पॉलीकार्बोनेट की कोटिंग है। इसके साथ ही अंडर-बॉडी को ऐसे तैयार किया गया है कि विस्फोट के दौरान भी इसके अंदर बैठे व्यक्ति सुरक्षित रहें। इतना ही नहीं, हमले या इमरजेंसी की स्थिति में कार के केबिन में अलग से एयर सप्लाई भी दी जा सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कार में 6.0-लीटर ट्विन टर्बो V12 इंजन है, जो 516 bhp मैक्सिमम पावर और 900 Nm पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार की टॉप स्पीड 160 kmph बताई जा रही है। कार में स्पेशल रन-फ्लैट टायर्स हैं ताकि वह डैमेज या पंक्चर की स्थिति में भी रुकें नहीं और कार चलती रहे। बता दें कि पीएम मोदी के काफिले में BMW 7 Series High-Security Edition, Land Rover Range Rover Vogue और Toyota Land Cruiser जैसी कारें भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *