BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

बढ़ रहे हैं कोरोना मामले, योगी सरकार भी लगा सकती है वीकेंड कर्फ्यू

Jan 4, 2022
Spread the love
  • दिल्ली में लगाया जा चुका है वीकेंड कर्फ्यू
  • लगातार संक्रमण के मामलों में हो रहा है इजाफा
  • यूपी में भी संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी
  • रोकने के लिये लगाया जा सकता है वीकेंड कर्फ्यू
  • सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल किये जा सकते हैं फिर से बंद

कोरोना संक्रमण की स्पीड को देखते हुए ओमिक्रान के रूप में तीसरी लहर आने की आशंका बढ़ गई है। लगातार कोरोना के नये केस तेजी से सामने आ रहे हैं। दिल्ली में केस बढ़ते देख दिल्ली सरकार को फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू लगाने का निर्णय लेना पड़ा है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी यह आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही यहां भी वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया जायेगा। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की शाम कोरोना को लेकर बनायी गयी टीम 09 के साथ राज्य की स्वास्थ्य सलाहाकार समिति की मीटिंग होने जा रही है। इसमें इस बारे में कोई महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है। यूपी में पिछले चौबीस घंटे में 992 नये मामले सामने आए हैं।

राज्य में सोमवार को कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 18 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पहले यह संख्या आठ थी जो अब बढ़कर 26 हो गई है.।वहीं, राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की  कुल संख्या 3,173 तक पहुंच गई है। इसे देखते हुए कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बेहद संक्रामक वैरिएंट के प्रसार के चलते  योगी सरकार यूपी में सख्ती बढ़ा सकती है। इसके तहत सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल को बंद करने सहित वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक) पर फैसला लिया जा सकता है। 

इससे पहले राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) का ऐलान किया गया है। डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *