BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, किठौर से शाहिद मंजूर समेत अन्य की सूची जारी

Jan 13, 2022
Spread the love

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सपा और राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी हो गयी। सपा ने उम्मीदवारों की लिस्ट ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘समाजवादी पार्टी – राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन, उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन” उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 हेतु प्रत्याशियों की प्रथम सूची’

इस ट्वीट के मुताबिक कैराना से सपा के नाहिद हसन को टिकट मिला है जबकि शामली से राष्ट्रीय लोकदल के प्रसन्न चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, बागपत से राष्ट्रीय लोकदल के अहमद हमीद और किठौर से सपा के शाहिद मंजूर को टिकट मिला है। साहिबाबाद सीट से सपा ने अमरपाल शर्मा को कैंडिडेट बनाया है जबकि जेवर से राष्ट्रीय लोकदल ने अवतार सिंह भड़ाना पर अपना भरोसा जताया है। गठबंधन की तरफ से घोषित 29 उम्मीदवारों में से 10 उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के जबकि 19 उम्मीदवार राष्ट्रीय लोकदल के हैं।

खास बात यह है कि गठबंधन ने अब तक घोषित 29 में से 9, यानी कि लगभग 30 प्रतिशत सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को उम्मीदवार बनाया है। इनमें से सपा ने 6 मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है तो राष्ट्रीय लोकदल ने 3 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यदि जाट और मुसलमान साथ आ जाते हैं तो निश्चित तौर पर समाजवादी पार्टी के गठबंधन के लिए बेहतर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि सपा गठबंधन की यह सूची इसी समीकरण को ध्यान में रखकर तैयार की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *